Friday , 14 December 2018
Breaking News

बहन के प्रेमी को भाई ने उतारा मौत के घाट

लखीमपुर-खीरी, 15 नवम्बर (हि.स). प्रेम प्रसंग के चलते एक युवती के भाई ने 16 साल के किशोर को घर ले जाकर साथियों के साथ कुल्हाड़ी से काट डाला. लहूलुहान किशोर घर का दरवाजा खुलने पर चीखता-चिल्लाता अपने घर पहुंचा. परिजन वाहन की व्यवस्था कर उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने तुरंत ट्रामा सेंटर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया. वहां उपचार के दौरान किशोर की मौत हो गई. मृतक की मां ने आरोपी सहित तीन के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
घटनाक्रम के मुताबिक नीमगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सुनौरी निवासी जुनैद (16) पुत्र शफीक बुधवार की देर रात अपने मकान के सामने खड़ा था. इसी बीच पहले से घात लगाए बैठे पड़ोसी जामिद पुत्र मुश्ताक ने उसके सिर पर किसी भारी चीज से वार कर दिया. गिरते ही उसे अपने साथियों की मदद से उठाकर घर ले गया. इसके बाद दरवाजा बंद कर उस पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए.
इससे जुनैद के सिर का पिछला हिस्सा लहूलुहान हो गया. वहीं बचाव में उसके हाथ व पैर पर भी कुल्हाड़ी से कई जख्म हो गए. उसके चीखने-चिल्लाने अंदर सो रहे आरोपी के पिता मुश्ताक निकल आए. उन्होंने बाहर का दरवाजा खोल दिया. जिस पर जुनैद चीखता-चिल्लाता भाग खड़ा हुआ.
आवाज सुनकर जुनैद के परिजन व आस-पास के लोग बाहर निकल आए. यह देख जामिद, उसके साथी और परिवार के लोग घर छोड़कर भाग गए. बेटे को करीब ढाई बजे के बाद परिजन वाहन की व्यवस्था कर लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. वहां हालत गंभीर देख परिजनों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया.
ट्रामा सेंटर में कुछ देर चले उपचार के बाद जुनैद की मौत हो गई. पुलिस ने मां की तहरीर पर जामिद व दो सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. जामिद को गिरफ्तार कर लिया गया है.
ग्रामीणों के मुताबिक मृतक जुनैद का हत्यारोपी जामिद की बहन से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जब इसकी जानकारी जामिद को हुई तो करीब महीने भर पहले दोनों में मारपीट भी हुई थी. विवाद के बाद जुनैद नौकरी करने हरियाणा चला गया था. 26 अक्टूबर को वह वापस आया था. तभी से जामिद उसकी ताक में था. अब मौका पाकर उसने अपने इरादों को अंजाम में बदल दिया.
मौके पर सीओ मितौली प्रदीप सिंह, प्रभारी निरीक्षक नीमगांव अशोक कुमार, चौकी इंचार्ज बेहजम जगपाल सिंह, चौकी इंचार्ज सिकन्द्राबाद केके यादव दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए. सीओ मितौली ने मौका मुआयना कर अधीनस्थों को आरोपियों की गिरफ्तार के आदेश दिए हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*