Friday , 14 December 2018
Breaking News

युवराज, गंभीर को फ्रैंचाइजी ने टीम से निकाला

आइपीएल नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

नई दिल्‍ली . किंग्स इलेवन पंजाब ने अगले महीने होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी से पहले युवराज सिंह को हटा दिया जबकि राजस्थान रायल्स ने भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को इस साल के शुरू में 11.5 करोड़ रूपये की राशि देने के बाद अब बाहर कर दिया.

ipl-players दिल्ली डेयरडेविल्स ने उम्मीद के अनुरूप गौतम गंभीर को बाहर किया, जिन्होंने 2018 सत्र के बीच में खराब फार्म के कारण हटने का फैसला किया था. भारत के लिए जून 2017 में खेले युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने जनवरी में नीलामी में दो करोड़ रूपये के आधार मूल्य में खरीदा था.

क्रिस गेल को पंजाब की टीम ने दो करोड़ रूपये के आधार मूल्य में लिया था और 2018 के सत्र में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद के मुताबिक बरकरार रखा है. गुरूवार को खिलाड़ियों को बरकरार रखने की अंतिम तारीख समाप्त हो गयी.

राजस्थान रायल्स ने उनादकट को बाहर किया जबकि दस लाख डालर से ज्यादा की राशि में खरीदे गए बेन स्टोक्स को साथ रखा है. उसने इंग्लैंड के इस आलराउंडर को 12.5 करोड़ में खरीदा था.

सीनियर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी बरकरार रखा गया है, जो निलंबन के कारण 2018 आईपीएल में नहीं खेल पाए थे. उनादकट के अलावा रायल्स ने अनुरीत सिंह, अंकित शर्मा और जतिन सक्सेना को बाहर कर दिया है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल रिद्धिमान साहा के साथ वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को भी बाहर किया है.

गंभीर के अलावा दिल्ली ने जेसन रॉय, जूनियर डाला, लियाम प्लंकेट, मोहम्मद शमी, सयान घोष, डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह मान और नमन ओझा को भी हटा दिया है. दिल्ली ने कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अमित मिश्रा और पृथ्वी साव को बरकरार रखा है. पृथ्वी ने पिछले सत्र में आईपीएल में पदार्पण किया था.

मुंबई इंडियंस ने 18 खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखा है लेकिन कुछ शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों जैसे जेपी डुमिनी तथा तेज गेंदबाज पैट कमिंस और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को बाहर कर दिया है.



Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*