Thursday , 21 February 2019
Breaking News

बुधवार का राशिफल : आज इस राशि वाले स्वजनों के सहवास का आनंद आप लूट सकेंगे

युगाब्ध-5119, विक्रम संवत 2075, राष्ट्रीय शक संवत-1940, सूर्योदय 06.40, सूर्यास्त 05.20, ऋतु – शीत, अगहन कृष्ण पक्ष त्रयोदशी, बुधवार, 05 दिसम्बर – 2018 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल.

मेष राशि – आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा. शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे.लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी. प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा. संतानो की पढा़ई-लिखाई तथा स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी. अधिक खर्च से बचिएगा.

वृष राशि – आप का मन अनिर्णायक स्थिति में रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं. मन द्विधा में रहेगा. अधिक भावुकता भी मन को अस्वस्थ बनाएगी. माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेगें. बौद्धिक चर्चा का प्रसंग उपस्थित होगा, लेकिन वाद-विवाद को टालिएगा. स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग उपस्थित होगा.

मिथुन राशि – आज का दिन आनंदप्रद रहेगा. अगर लक्ष्मीजी की कृपा हुई तो आर्थिक योजनाएं सफल होगी. व्यावसायिक क्षेत्र में भी कुछ काम कर सकेंगे. अधिक लोगों के साथ आज संपर्क बना रहेगा. बाहर के लोगो के साथ भी संचार अधिक रहेगा. बौद्धिक कार्य करने में रुचि बढेगी. छोटे प्रवास की भी संभावना है. आज सेवा कार्य के लिए भी शुभ दिन है. शारीरिक स्वस्थता और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी.

कर्क राशि – विभिन्न योजनाओं के विषय में अधिक विचार आप को द्विधा में लाकर खडा़ कर देंगे. फिर भी परिवारजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी. दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ सम्बंधों में दृढता आएगी, जो कि आगे चलकर लाभदायी रहेगा. अधिक खर्च से बचिएगा. निर्धारित कार्य में अपेक्षाकृत कम सफलता प्राप्त होगी.

सिंह राशि – वैचारिक स्तर पर विशालता और वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएँगे और साथ-साथ उनके साथ संबंधो में भी संवादिता रख पाएँगे. बैठक या चर्चा-विचारणा में भी आपको सफलता मिलेगी. परिश्रम का अपेक्षित परिणाम न मिलने पर भी उस क्षेत्र में आप आगे तो अवश्य बढ सकेंगे. पाचनतंत्र से संबंधित कष्ट होने की संभावना अधिक है, इसलिए संभव हो तो घर के खाने को प्राथमिकता दें.

कन्या राशि – आज भाईयों से लाभ होगा. मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के सहवास का आनंद आप लूट सकेंगे. किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है.आज आप को हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी. प्रतिस्पर्धी पर विजय प्राप्त होगी. संबंधो में भावनाओ की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे. भाग्य में वृध्धि होने के प्रसंग उपस्थित होंगे. सामाजिक व आर्थिकरूप से सम्मान प्राप्त होगा.

तुला राशि – आज का दिन आपके लिए लाभदायी और शुभफल प्राप्त करनेवाला सिद्ध होगा. सांसारिक सुख प्राप्त होगा. विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है.व्यावसायिक क्षेत्र में भी विशेष लाभ होगा. उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे. मित्रों के साथ भेंट होगी और साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की भी संभावना है.

वृश्चिक राशि – क्रोध पर संयम रखिएगा. संभव हो तो वाद-विवाद से दूर रहिएगा. परिवारजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसमें विशेषकर आँखो को संभालिएगा. अकस्मात की भी संभावना है. कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखिएगा. अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा. आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति मन को शांति प्रदान करेंगे.

धनु राशि – आज आप निषेधात्मक कार्य तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहने को प्राथमिकता दें. आज आप को अधिक ही विचार सताएँगे. परिणाम स्वरुप आपको मानसिक थकान का अनुभव होगा.क्रोध अधिक मात्रा में न हो जाए इसका संयम रखिएगा. ध्यान और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे.

मकर राशि – आज के दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में आप डूबे रहेंगे. कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा प्रकट करने का अवसर मिलेगा. व्यवसाय में भागीदारी के लिए उत्तम समय है. स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी. समाज में ख्याति मिलेगी.

कुंभ राशि – आज का आपका दिन शुभ है. आप में परोपकार की भावना रहने से अन्य लोगों को सहायता करने के लिए आप उत्सुक रहेंगे. व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा. व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है. ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. संतानो की पढा़ई-लिखाई तथा स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी.

मीन राशि – आज का दिन मध्यम फलदायी होगा. बौद्घिक तथा लेखनकार्य से जुडी़ हुई प्रवृत्ति में आप सक्रिय रहेंगे. साहित्य में नवीन सृजन करने का योजना भी कर सकेंगे.परंतु फिर भी मानसिक उद्वेग से आप परेशान रह सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ थकान या आलस्य का अनुभव हो सकता है. व्यावसायिक रुप से नई विचारधारा अपना सकेंगे. व्यर्थ के खर्च से दूर रहिएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Inline
if:
Inline
if: