Sunday , 20 January 2019
Breaking News

सांचौर पुलिस ने पकड़ा 3.50 करोड़ का अवैध डोडा पोस्त, जोधपुर संभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

जालोर, 14 जनवरी (उदयपुर किरण). पुलिस थाना सांचौर की टीम ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर 50 क्विंटल 57 किलो 500 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह बरामदगी रविवार रात की है. डोडा पोस्त की मात्रा अधिक होने के कारण इसकी तुलाई में समय लग जाने की वजह से पुलिस ने इस मामले का खुलासा सोमवार को किया. बरामद डोडा पोस्त की बाजार कीमत 3.50 करोड़ रुपए है.

पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने बताया कि जिले को डोडा पोस्त से मुक्त करने व अवैध डोडा पोस्त के सप्लायर्स के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत रविवार देर शाम सांचौर थाना पुलिस ने हाड़ेतर में नाकाबंदी की. इस दौरान रानीवाड़ा की तरफ से एक बड़ा ट्रक आरजे-19 जीएफ 3736 आया, जिसे रोकने का इशारा किया गया तो वाहन चालक ने ट्रक को सांचौर की तरफ भगा दिया. उपनिरीक्षक अमराराम मय जाब्ता ने पीछा कर वाहन को रुकवाया. वाहन चालक शिवलाल पुत्र मांगीलाल जाति विश्नोई निवासी हेमनगर पूनियो की प्याऊ जोलियाली थाना झंवर से पूछताछ की गई तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. ट्रक में बॉडी से बाहर तक सामान भरा था. मामला संदिग्ध लगने पर ट्रक की तलाशी ली गई. घटनास्थल व स्थान ट्रक की तलाशी लेने के लिए उपयुक्त नहीं होने से ट्रक मय ड्राइवर को डिटेन कर थाने लाया गया. थाना परिसर में ट्रक पर बांधे गए तिरपाल को खोलकर चैक किया गया तो ट्रक के पीछे व ऊपरी भाग में प्लास्टिक धागे के कार्टून भरे मिले. कार्टुन हटाने पर भीतर काले प्लास्टिक के कट्टों में डोडा पोस्त भरा मिला.

ट्रक में भरे कट्टों की गिनती करने पर कुल 219 कट्टे भरे पाए गए. इन्हें खोलकर चैक किया गया तो सभी में डोडा पोस्त भरा मिला. सभी कट्टों को तोला गया तो उनमें कुल 50 क्विंटल 57 किलो 500 ग्राम डोडा पोस्त भरा मिला. एनडीपीएस एक्ट के तहत डोडा पोस्त जब्त कर ट्रक चालक शिवलाल पुत्र मांगीलाल जाति विश्नोई निवासी हेमनगर पुनियो की प्याऊ जोलियाली थाना झंवर को गिरफ्तार कर लिया गया. बरामद डोडा पोस्त की खरीद फरोख्त के सम्बंध में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. उक्त डोडा पोस्त बरामदगी अब तक की जोधपुर संभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*