Wednesday , 15 August 2018
Breaking News

भाई के मकान में भाई ने करवाई नकबजनी : भाई, ममेरा भाई सहित चार गिरफ्तार, साठ हजार बरामद

उदयपुर. शहर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने भाई के सूने मकान से ताले तोड़कर नकदी व अन्य सामान चुराने वाले भाई, ममेरे भाई व दो अन्य नकबजनों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से साठ हजार रूपये बरामद किये. गिरफ्तार किये नकबजन नशेड़ी है और इन्हे नशा बेचने वाले को भी पुलिस ने दबोच लिया. इनसे चोरी की वारदातें खुलने की संभावनाएं है.

जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर हर्ष रत्नू, पुलिस उपअधीक्षक भगवतसिंंह हिंगड़ के निर्देशन में प्रतापनगर थानाधिकारी डॉ.हनवंत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर पूनमचंद, हेड कांस्टेबल मोहन सिंह व सुनिल विश्वोई, कांस्टेबल खुमानसिंह, अशोक सिंह की टीम ने  गणपति नगर बोहरा गणेशजी रोड निवासी फूलशंकर पुत्र केशूलाल माली के मकान में चोरी की वारदात का पटाक्षेप करते हुए फरीयादी के भाई महेश माली, ममेरे भाई सुन्दरवास निवासी लोकेश पुत्र नारायणलाल माली व दक्षिण सुन्दरवास निवासी गिरीराज पुत्र चतरलाल आचार्य को गिरफ्तार किया वहीं इन शातिर नकबजनों को नशा बेचने वाले टेकरी निवासी मोतीलाल पुत्र नारायणलाल माली को गिरफ्तार किया. इनके कब्जे से अब तक साठ हजार रूपये नकद जब्त किये है.

थानाधिकारी हनवंतसिंह ने बताया कि गणतति नगर निवासी फूलशंकर माली ने प्रतापनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि परिवार व अन्य सदस्यों के साथ घर से बाहर गए थे. शाम को लौटे तो देखा कि घर के सारे दरवाजे के ताले टूटे होकर अन्दर रखा सामान बिखरा पड़ा था. अज्ञात व्यक्ति नगदी व सामान चुराकर ले गए. इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए गठित टीम ने क्षेत्र में रहने वाले लोकेश माली व गिरीराज आचार्य की वर्तमान गतिविधियां सदिग्ध नजर आई. यह दो-तीन दिनों से मौज शौक में रूपये उड़ा रहे है. इस पर दोनों को पकड़कर गहनता से पूछताछ की तो इन्होंने वारदात करना स्वीकार किया. चोरी की वारदात में फरियादी का सगा भाई लोकेश पुत्र फूलशंकर माली का हाथ होना बताया. महेश माली ने ही आरोपियों को बताया कि आज घर पर कोई नहीं है, वारदात को अंजाम दे देते है. इस पर महेश ने अपने मामला के लड़के लोकेश पुत्र फूलशंकर माली व इनका साथी गिरीराज आचार्य के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिये.  इन्होंने मकान के सारे ताले तोड़ दिये और नकदी व कीमती सामान पर ही हाथ साफ किया.

थानाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार महेश, लोकेश व गिरीराज नशे के आदि है. इन्होंने चोरी की राशि से स्मेक आदि खरीदकर नशा कर लिया. उन पैसो की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है. लोकेश व गिरीराज के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले है. अभियुक्त से गहनता से पूछताछ की जा रही है. इनसे अन्य वारदातें भी खुलने की सम्भावनाएं है. आरोपियों द्वारा चुराई गई राशि से टेकरी से मोतीलाल माली से स्मेक खरीदकर खर्च करना बताया. पुलिस ने मोतीलाल को भी गिर तार कर लिया और इनके कब्जे से साठ हजार रूपये बरामद किये.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*