Wednesday , 25 November 2020

अक्षय ने बदला लक्ष्मी बम फिल्म का नाम

मुंबई (Mumbai) . अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मीबॉम्ब के नाम को लेकर चल रहे जबरदस्त विवाद के बाद फिल्म के मेकर्स ने आखिरकार इस फिल्म का टाइटल बदल दिया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अगले महीने रिलीज होने जा रही इस फिल्म का नाम अब लक्ष्मी रखा गया है. अक्षय की इस फिल्म को पिछले कुछ समय में कई विवाद झेलने पड़े हैं.

laxmi-bomb

इस फिल्म को पहले अपने टाइटल लक्ष्मीबॉम्ब के लिए ट्रोल किया गया था फिर इस फिल्म पर लव जिहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा. इसके बाद फिल्म के मेकर्स को राजपूत कर्णी सेना द्वारा एक लीगल नोटिस भेजा गया था. इस नोटिस में डिमांड की गई है कि इस फिल्म के टाइटल को बदला जाए.

  बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद भी उतार सकता है प्रत्याशी

इस लीगल नोटिस के मुताबिक, फिल्म का टाइटल ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ मां लक्ष्मी को लेकर काफी अपमानजनक है. इस नोटिस में कहा गया है कि लक्ष्मी का नाम बॉम्ब के साथ जोड़ने से हिंदू धर्म की भावनाएं आहत हुई हैं. वही वरिष्ठ एक्टर मुकेश खन्ना ने भी इस फिल्म की आलोचना करते हुए कहा था कि क्या अल्लाह या जीसस के नाम को किसी फिल्म के टाइटल के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है?

  राजस्थान के माउंट आबू और शेखावाटी में सर्दी का सितम, वाहनों पर जमने लगी बर्फ

बता दें कि ये फिल्म साल 2011 में आई तमिल फिल्म कंचना का रीमेक है. इस फिल्म का टाइटल क्यों बदला गया इस पर बात करते हुए डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने कहा था कि- तमिल फिल्म का टाइटल फिल्म के लीड कैरेक्टर कंचना पर रखा गया था. कंचना का मतलब सोना (Gold) होता है जिसका सीधा कनेक्शन मां लक्ष्मी से रहा है.

  प्रयागराज के फूलपुर में शराब पीने से अब तक छह की मौत

उन्होंने आगे कहा कि हम पहले उसी नाम के साथ जाना चाहते थे फिर हमें लगा कि कुछ ऐसा नाम होना चाहिए जिससे हिंदी पट्टी के दर्शक खुद को कनेक्ट कर सके. इसके आगे बॉम्ब इस लिए लगाया गया क्योंकि ये शब्द फिल्म के पावरफुल ट्रांसजेंडर कैरेक्टर से मेल खाता है. गौरतलब है कि इस फिल्म में अक्षय ने पहली बार एक किन्नर का रोल निभाया है और इससे पहले भी हॉरर जॉनर फिल्म भूलभुलैया में काम कर चुके हैं.


Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *