अब रेलकर्मियों ने दी राष्ट्रव्यापी आंदोलन की की चेतावनी, कर्मचारी कर रहे बोनस की मांग


भोपाल (Bhopal). रेल कर्मचारियों ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है. वो दीपावली से पहले बोनस की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि नवरात्र आ गया पर अभी तक केंद्र सरकार (Government) चुप्पी साधे बैठी है. इस मुद्दे पर कर्मचारी नेताओं ने कहा है कि जल्द ही केंद्र सरकार (Government) ने बोनस की घोषणा नहीं की तो देश भर में रेल चकका जाम कर दिया जाएगा.

  अखिलेश यादव ने मायावती को दिया बड़ा झटका

एनएफआईआर (First Information Report) और वेस्ट सेंट्रल रेलवे (Railway)मजदूर संघ से जुड़े कर्मचारी नेताओं का कहना है कि कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर ट्रेनों का संचालन करने वाले रेलकर्मियों के लिए केंद्र सरकार (Government) ने अभी तक बोनस की घोषणा नहीं की है. इससे कर्मचारियों में गुस्सा है. वे राष्ट्रव्यापी आंदोलन का मन बना चुके हैं.

  2024 तक देश के हर ग्रामीण घर में मिलेगा पेयजल

बता दें कि एनएफआईआर (First Information Report) के महामंत्री एम राघवैया और एनएफआईआर (First Information Report) के कार्यकारी अध्यक्ष डब्ल्यूसीआरएमएस के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर ने बोनस को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे (Railway)बोर्ड अध्यक्ष विनोद यादव से चर्चा भी की थी. बावजूद इसके केंद्र सरकार (Government) ने बोनस की घोषणा नहीं की है, जिससे मजबूर होकर एनएफआईआर (First Information Report) ने पूरे भारतीय रेल में हड़ताल करने का ऐलान कर दिया है.

  सी प्लेन में अहमदाबाद से स्टैच्यू और यूनिटी की यात्रा अब केवल 1500 रुपए में होगी

संघ प्रवक्ता सतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 1977 से रेलवे (Railway)कर्मचारियों को लगातार बोनस मिलता आया है. वर्ष 2019-2020 का भी बोनस रेलकर्मियों को मिलना चाहिए. सरकार (Government) कोरोना के नाम पर इसे नहीं रोक सकती. अगर ऐसा हुआ तो देश भर में रेल का चक्काजाम कर दिया जाएगा.

Check Also

कश्मीर घाटी : हो रहा है भारतीय सेना और अवाम के बीच की दूरियों को पाटने का प्रयास

-परिजनों को विश्वास में लेकर सेना की युवाओं को राह भटकने से रोकने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *