अभ्यर्थियों ने रीट में 100 से ज्यादा अंक बताए, अब होगी एफआईआर

डूंगरपुर. ग्रेड थर्ड शिक्षक बनने के लिए प्रदेश के कई अभ्यर्थियों ने रीट के अंकों में हेराफेरी कर ऑनलाइन आवेदन में गलत नंबर दर्शाए. जिसमें जिले के नौ अभ्यर्थियों का नाम आया है. बीकानेर निदेशालय स्तर पर अभी जांच चल रही है. जिसमे अभी ओर नाम आने की संभावना है.

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने 26 हजार पदों के लिए भर्ती परीक्षा रीट 2018 आयोजित की थी. जिसमे पास हुए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे तो कई अभ्यर्थियों ने आरटेट व रीट की अंक तालिका के नंबरो में हेराफेरी पकड़ में आई. प्रदेश में 59 अभ्यर्थियों ने रीट की मार्कशीट के अंकों में कांट छांट की है. निदेशालय ने इन अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर (First Information Report) दर्ज कराने के निर्देश दिए है.

डूंगरपुर (Dungarpur) के नौ, बांसवाडा (Banswara) के दो, भीलवाड़ा का एक, बीकानेर में एक, जोधपुर (Jodhpur) के दो, दौसा के नौ, करौली के 16, जालौर के तीन, टोक के तीन, नागौर के तीन, अजमेर के दो, सिरोही के एक, अलवर के एक, जयपुर (jaipur)के दो, भरतपुर (Bharatpur) के दो, पाली के दो अभ्यर्थी है. जिस पर एफआईआर (First Information Report) दर्ज कराई गई है. सूचियों की जांच अभी भी जारी है. जिसमे आगे आने वाले समय में ओर नाम आ सकते है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *