अमेरिकी डॉक्टर की चेतावनी, तैयार रहे अमेरिका बार-बार लौटेगा कोरोना


वाशिंगटन . अमेरिका कोरोना के संक्रमण से बुरी तरह से जूझ रहा है. इस समय अमेरिका में कोरोना (Corona virus) के एक्सपर्ट डॉक्टर (doctor) एंथनी फौसी ने नई चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका में कोरोना (Corona virus) बार-बार लौटेगा. एंथनी फौसी ने कहा कि अमेरिका में कोरोना (Corona virus) कई चरणों में वापस लौटेगा. डॉक्टर (doctor) एंथनी का बयान उस वक्त में आया है जब अमेंरिका में कोरोना (Corona virus) से मरने वालों का आंकड़ा 1035 तक पहुंच चुका है.

अमेरिका में एक दिन में कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की चपेट में आकर 252 लोगों की मौत हो रही है. पूरी दुनिया में फिलहाल कोरोना (Corona virus) की वजह से अमेरिका का हाल सबसे बुरा है.एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाइट हाउस की प्रेस ब्रीफिंग में बात करते हुए अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के डायरेक्टर डॉ. एंथनी ने कहा कि अमेरिका को इस बात की तैयारी कर लेनी चाहिए कि वहां कोरोना (Corona virus) को सीजनल मान लें. ये बार-बार लौटेगा.

  शिमला में तबलीगी जमात के मरकज से लौटे 204 लोगों की पहचान गुई, 6 के खिलाफ FIR

डॉक्टर (doctor) एंथनी का बयान इस वक्त बहुत मायने रखता है, क्योंकि पिछले दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना (Corona virus) को लेकर ठंडा रूख जाहिर किया था. उन्होंने ऐसी इच्छा जाहिर की थी कि ईस्टर तक अमेरिका में लॉक डाउन को हटा लिया जाएगा. ट्रंप ने कहा है कि वे चाहते हैं कि एक तय समयसीमा में अमेरिका से लॉक डाउन हटा लिया जाए. लेकिन अमेरिका के हर राज्य में ऐसा करना मुमकिन नहीं होगा. वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि ईस्टर के दो हफ्ते बाद की बजाए अगर लॉक डाउन पहले खत्म किया जाता है,तब कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से करीब 4 लाख 50 हजार अमेरिकियों के मारे जाने की आशंका है.

  कोरोना: जम्मू में क्वॉरन्टीन किये गांव में महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

डॉ.फौसी ने कहा कि क्या आपको लगता है कि कोरोना (Corona virus) फिर लौटकर आएगा. मुझे लगता है कि अमेरिका में ये बार-बार लौटकर आएगा. जैसे ही दक्षिणी गोलार्द्ध और उसके देश सर्दियों में जाएंगे, अमेरिका में कोरोना (Corona virus) का संक्रमण फिर वापस लौटेगा. डॉक्टर (doctor) एंथनी ने कहा कि हमें इसकी तैयारी पहले से ही कर लेनी चाहिए. अगली बार जब कोरोना (Corona virus) लौटेगा तो वो एक बार नहीं लौटेगा बल्कि वहां कई चरण में वापस लौटकर आएगा. डॉक्टर (doctor) फौसी ने कहा है कि दूसरी बार कोरोना (Corona virus) के लौटने से पहले हमें इसकी वैक्सीन तैयार कर लेनी होगी.

  आईसीसी ने अपने क्रिकेट प्रशंसकों को दिया चैंलेज

Check Also

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल 2020 के होने की उम्मीद

सिडनी . इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया के …