आंगनबाड़ी केंद्रों के रिकाॅर्ड में तो 100% बच्चे, आ रहे हैं 20 फीसदी

चित्तौड़गढ़. जिले के बड़ीसादड़ी क्षेत्र में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषाहार वितरण में 50 लाख की अनियमितता के मामले में एसीबी ने जांच तेज कर दी है.

एसीबी के एएसपी चिरंजीलाल मीणा के नेतृत्व में टीम गुरूवार को बड़ीसादड़ी क्षेत्र के भाणुजा, पिंड प्रथम, काली मंगरी, खेरमालिया व अचलपुरा के आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंच कर उपस्थिति की जांच की. जिसमें मात्र 20 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति ही मौके पर मिली. इसके अलावा उदयपुर (Udaipur) एसीबी की इंटेलीजेंस टीम ने भी पांच आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की. जहां पर भी उपस्थिति कम मिली. एसीबी के एएसपी चिरंजीलाल मीणा ने बताया कि मौके पर जांच करने पर ये पता चला कि रिकार्ड में इन आंगनबाड़ी केंद्रों पर 100 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कर रखी थी.

इससे जाहिर होता है कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर फर्जी हाजरियां भरने का कार्य भी हो रहा है.जबकि अगर इससे अधिक उपस्थिति होती तो गुरूवार को आंगनबाड़ी केंद्रों पर अधिकाधिक उपस्थिति होती, क्योंकि बुधवार (Wednesday) को एसीबी ने बड़ीसादड़ी क्षेत्र में जांच शुरू कर दी थी. फिलहाल इन आंगनबाड़ी केंद्रों का रिकार्ड जब्त कर लिया गया. अब एक रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजी जाएगी. उल्लेखनीय है कि बड़ीसादड़ी क्षेत्र में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषाहार वितरण में 50 लाख की अनियमितता की जांच करते हुए चार माह का रिकार्ड जब्त किया है.

The post आंगनबाड़ी केंद्रों के रिकाॅर्ड में तो 100% बच्चे, आ रहे हैं 20 फीसदी appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *