आईएएस प्री परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

जोधपुर (Jodhpur) , 03 अगस्त (उदयपुर (Udaipur) किरण). आगामी रविवार (Sunday) को होने वाली राजस्थान (Rajasthan)राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिला कलेक्टर (Collector) डॉ रविकुमार सुरपुर की अध्यक्षता में शुक्रवार (Friday) को बैठक आयोजित की गई.

जिला कलेक्टर (Collector) डॉ रविकुमार सुरपुर ने बताया कि राजस्थान (Rajasthan)लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा आयोजित राज. राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा पांच अगस्त को प्रात: दस बजे से दोपहर एक बजे तक एक सत्र में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. शुक्रवार (Friday) को उन्होंने बैठक में उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों की अक्षरश: पालना सुनिश्चित करें.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

केन्द्राधीक्षक व आयोग द्वारा नियंत्रण कक्ष में सम्पर्क करने पर नियंत्रण कक्ष प्रभारी द्वारा आवश्यक सूचना उपलब्ध करवाई जाए एवं परीक्षा समाप्ति के पश्चात सतर्कता दलों की रिपोर्ट प्राप्त करें. परीक्षा के सफल संचालन के लिए राजस्थान (Rajasthan)लोक सेवा आयोग के निर्देशानुसार उपसमन्वयक, केन्द्राधीक्षक, पर्यवेक्षक, सतर्कता दल एवं नियंत्रण कक्ष के लिए विभिन्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. बैठक में परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों की तलाशी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

परीक्षा में आने वाले विद्यार्थियों को सुरक्षा के लिहाज से कुछ सुरक्षा नियमों का पालन भी करना होगा. उसके पहनावे और परीक्षा केंद्र में बैठने के नियम शामिल हैं. करीब एक लाख से ज्यादा पदों के लिए हो रही आईएएस प्री परीक्षा के लिए प्रदेश में 327 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. इनमें एक लाख तीस हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *