आरएएस की प्री परीक्षा तिथि को लेकर अभी तक नहीं हुई नई घोषणा

जोधपुर (Jodhpur) , 24 जुलाई (उदयपुर (Udaipur) किरण). राजस्थान (Rajasthan)लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की तरफ से प्रस्तावित आरएएस-2018 प्री परीक्षा पर संकट के बादल मंडरा रहे है. इस परीक्षा की तिथि को लेकर आयोग की तरफ से नई घोषणा नहीं की गई है. इसको लेकर परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति है. हालांकि आरपीएससी ने इस परीक्षा का प्रोग्राम जारी करते समय पांच अगस्त को परीक्षा करवाने की घोषणा की थी. उसके बाद से आरपीएससी की तरफ से आरएएस परीक्षा को लेकर कोई बयान नहीं आया. इस कारण हजारों अभ्यर्थी परेशान हो रहे है कि परीक्षा निर्धिरित तिथि पर होगी या नहीं.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

आरपीएससी ने आरएएस परीक्षा 2018 के लिए चार मई को नोटिफिकेशन जारी कर 980 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. इस नोटिफिकेशन में पांच अगस्त को परीक्षा की तिथि दी गई थी. परीक्षा तिथि में महज कुछ दिन शेष है लेकिन आरपीएससी की तरफ से इसकी कोई तैयारी तक नजर नहीं आने से प्रदेश के हजारों अभ्यर्थियों में असमंजस के हालात बन गए. वे लगातार आयोग और समाचार पत्र कार्यालयों में फोन कर परीक्षा की तिथि के बारे में पूछताछ कर रहे है.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

आरपीएससी के सदस्य शिवसिंह राठौड़ ने बताया कि नव नियुक्त अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. कार्यभार ग्रहण करते ही उन्होंने अगले कुछ दिनों में प्रस्तावित सभी तरह की परीक्षाओं को करवाने की तैयारियों के बारे अधिकारियों से फीडबैक भी लिया है. एेसे में आज- कल तक वे आरएएस परीक्षा की तिथि के बारे में स्पष्ट घोषणा कर देंगे. ताकि सभी अभ्यर्थियों में इसकी तिथि को लेकर कोई असमंजस नहीं रहे. उल्लेखनीय है कि राजस्थान (Rajasthan)प्रशासनिक सेवा सहित अन्य विभागों के महत्वपूर्ण पदों पर भर्ती इसी परीक्षा के माध्यम से की जाती है. प्रदेश के हजारों युवा इस परीक्षा में शामिल होते है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *