एकदिवसीय नहीं, IPL से करेंगे टी20 विश्वकप का अभ्यास : विराट


हैमिल्टन. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए एकदिवसीय सीरीज नहीं बल्कि आगामी आईपीएल सही है क्योंकि टी20 अलग तरह का प्रारुप है. कोहली ने पहले एकदिवसीय की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ हम पहले ही पांच टी20 मैच खेल चुके हैं. ऐसा नहीं है कि हमारे पास टी20 के पर्याप्त मैच नहीं है. हमारे पास आईपीएल भी है.

आईपीएल शायद सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है. खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में टी20 विश्प कप की तैयारी की योजना के साथ उतरेंगे. विश्व कप में काफी समय है और हम अभी से ही उस मानसिकता में आकर 50 ओवर के प्रारूप में अलग तरीके से नहीं खेलना चाहते हैं.’’ साथ ही कहा कि प्रत्येक प्रारूप को एक जैसा सम्मान देना जरूरी है. आपको 50 ओवर के खेल को उसकी गति के अनुसार खेलना होगा.

  विलियमसन, जैमीसन और साउदी के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को मिली बढ़त, भारत पहली पारी 165, न्यूजीलैंड 216/5

जैसा कि मैंने संयोजन के बारे में बात की, यह खिलाड़ियों को उनकी भूमिकाओं में ढलने और उसे दोहराने के बारे में है ताकि उन्हें पता चले कि उन्हें किस प्रारूप में कैसे खेलना है.’’ कप्तान ने कहा कि टी20 में बुरी तरह से हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम वापसी को बेकरार होगी. उन्होंने कहा, ‘‘यह कुछ ऐसा है जिससे हमें सावधान रहने की आवश्यकता है. हम अपनी योजनाओं पर विश्वास करने के साथ उन दबाव के क्षणों को अपने पक्ष में बदलने की कोशिश करते हैं.

  न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर हर प्रारुप में 100 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

न्यूजीलैंड की टीम भी कभी हार नहीं मानती और वापसी के तरीके खोजती रहती है.’’ भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण का स्तर पिछले कुछ समय में गिरा है लेकिन टीम ने बीच-बीच में गजब का प्रदर्शन किया है. कोहली ने कहा कि टीम प्रबंधन ने इस पर ध्यान दिया है तथा बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण में सुधार की कोशिश की जा रही.

  100वां टेस्ट खेलने पर टेलर को उपहार में मिलीं शराब की 100 बोतलें

Check Also

कनेरिया ने महाशिवरात्रि का विडियो पोस्ट किया

कराची . पाकिस्तान में धार्मिक भेदभाव का शिकार हुए हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने महाशिवरात्रि …