कम्यूनिटी फ्रीज ‘तृप्त’ से जरूरतमंद को मिलेगा मुफ्त भोजन

कोटा. शिक्षा नगरी में डेढ लाख कोचिंग विद्यार्थियों के लिए 4 हजार से अधिक मैस व टिफिन सेंटर्स हैं, जहां रोज सुबह-शाम गर्म खाना तैयार होता हैं, लेकिन प्रत्येक मैस में बचने वाली भोजन सामग्री कचरे में फेंक दी जाती है. दूसरी ओर, दो वक्त की रोटी से मोहताज कई जरूरतमंद गरीब या मजदूर भूखे सो जाते हैं, उनके बच्चे व महिलाएं कुपोषण के शिकार हो रहे हैं.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

शहर की दो महिलाओं नम्रता जोशी एवं चारू बहेरिया ने उनके लिए अनूठी मुहिम ‘तृप्त’ शुरूआत की. महापौर महेश विजय ने इसका उद्घाटन करते हुए कहा कि मैस सेे जो भोजन सामग्री फेंक दी जाती है, महिलाओं ने सुरक्षित ढंग से गरीब तक पहुंचाने का यह अनूठा कार्य किया है. उनके इस मिशन में नगर निगम हर संभव मदद करेगा. इस मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

राजीव गांधी नगर में ‘रसोईघर’ मैस के बाहर ‘तृप्त’ नाम से एक फ्रीज रखा गया है. फ्रीज में आसपास के मैस से रोेज भोजन के पैकेट बनाकर रखे जाएंगे. दाल-चांवल, रोटी, सब्जी आदि इसमें सुरक्षित रहेंगे. सुबह 8 से रात 10 बजे तक कोई भी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति इस मुफ्त पैकेट को घर ले जाकर भोजन कर सकेगा.

नम्रता जोशी ने बताया कि गरीबों के लिए इस चैरिटी को देखते हुए पेंजिया रेस्तरां ने उन्हें जगह व फ्रीज के लिए मुफ्त बिजली की मदद की. उनकी यह मुहिम सफल रही तो अन्य महिलाओं को साथ लेकर शहर के हर कोने में जरूरतमंद को निशुल्क भोजन के लिए ऐसे ‘तृप्त’ फ्रीज रखे जाएंगे.

  उदयपुर में होगी अब और ज्यादा सख्ती : कलक्टर ने जारी किए विस्तृत निर्देश

The post कम्यूनिटी फ्रीज ‘तृप्त’ से जरूरतमंद को मिलेगा मुफ्त भोजन appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *