कृषि बिलों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली (New Delhi). कृषि से जुड़े तीन विधेयकों को संसद की मंजूरी मिल गई है, मगर इस पर घमासान अभी कम नहीं हुआ है. आज गुरुवार (Thursday) से किसान बिलों के विरोध में कांग्रेस ने देशव्यापी प्रदर्शन करने का फैसला किया है, वहीं पंजाब (Punjab) में भी आज से रेल रोको आंदोलन शुरू होगा. एक ओर जहां संसद की तरफ से हाल में कृषि सुधार से जुड़े दो बिलों को पास किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने गुरुवार (Thursday) से राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया, वहीं किसान मजदूर संघर्ष समिति पंजाब (Punjab) के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि हमने तीन कृषि विधेयकों के खिलाफ 24 से 26 सितंबर तक ‘रेल रोको’ आंदोलन करने का फैसला किया है.

  सर्जरी के बाद कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी

तो चलिए जानते हैं किसान आंदोलन से लेकर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन तक के सारे अपडेट्स अमृतसर-मुंबई (Mumbai) सेंट्रल, अमृतसर-कोलकाता (Kolkata), अमृतसर-न्यू जलपाईगुडी, अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस, अमृतसर-हजूर साहिब नांदेड़, अमृतसर-हरिद्वार (Haridwar), अमृतसर-जयनगर, अमृतसर-जयनगर(2), जम्मूतवी-नई दिल्ली (New Delhi), अमृतसर-डिब्रूगढ़, फिरोजपुर कैंट-धनबाद, अमृतसर-न्यू जलपाईगुडी(2), अमृतसर-जयनगर(3) और अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस(2). कृषि बिलों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन का यह फैसला दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ हुई बैठक के दौरान किया गया.

  कोरोना काल में भी लैप्स नहीं होगा विधायकों का ‘यात्रा भत्ता’

इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने कहा, ’24 सितंबर से सरकार (Government) को काले कानून वापस लेने के लिए कहते हुए कांग्रेस ऑल-इंडिया में प्रदर्शन करेगी.’ विपक्ष की तरफ से भारी विरोध के बावजूद राज्यसभा में दो बिल- कृषि सेवा पर किसान सशक्तीकरण और संरक्षण समझौता विधेयक तथा आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक, 2020 को पास कराया गया.

  महानंदा एक्सप्रेस में छात्रा से छेड़खानी, आरोपी के पास मिले 58 लाख रुपये, गिरफ्तार

Check Also

सर्जरी के बाद कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी

नई दिल्‍ली . भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव की सफल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *