कोरोना महामारी के बीच नागल ने जीता अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट

म्यूनिख. भारत के सुमित नागल ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी (Epidemic) के दौरान अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीता है. इसी के साथ वह इस महामारी (Epidemic) के बीच ही कोई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. नागल ने जर्मनी में पीएसडी बैंक (Bank) नार्ड ओपन क्ले कोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में दूसरे वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी डेनियल मसूर को 6-1, 6-3 से हराया.

नागल अभी 127 नंबर के साथ पर भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले एकल खिलाड़ी हैं. इस टूर्नामेंट को जीतने के बाद उन्होंने कहा, “चार महीने बाद कोर्ट पर वापसी करना काफी अच्छा लगा. इस समय टूर्नामेंट में खेलना शानदार भी है और वास्तविकता से परे भी. यह एक छोट सा और अच्छा टूर्नामेंट था. इस टूर्नामेंट में 60 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. यह मेरे ट्रेनिंग सेंटर से अधिक दूर भी नहीं था. इसलिए मुझे लगा कि, क्यों ना कुछ मैच खेल लिए जाएं.”

  सुरेश रैना ने भी पकड़ी महेंद्र सिंह धोनी की राह

नागल ने इससे पहले मार्च के शुरू में डेविस कप के दौरान क्रोएशिया के मारिन सिलिक के खिलाफ मैच खेला था. इस खिलाड़ी ने कहा कि इस टूर्नामेंट का अनुभव पूर्व में खेले गए किसी भी मैच से बहुत अलग था. कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए सभी खिलाड़ियों को तापमान की जांच से गुजरना पड़ा और कोर्ट में आने से पहले उन्हें अपने हाथों को अच्छे से साफ करना पड़ा. टूर्नामेंट के दौरान सामाजिक दूरी का भी पालन किया गया. इसके साथ ही लॉकर रूम में एक बार में सिर्फ दो खिलाड़ियों को जाने की इजाजत थी. छोटा टूर्नामेंट होने की वजह से केवल कुछ खिलाड़ी और दर्शक ही इसमें शामिल थे.

  राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य अभियान की घोषणा

Check Also

राष्ट्र के लिए जिएंगे, राष्ट्र के लिए मरेंगे

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ने झंडावंदन कर सलामी ली भोपाल . मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान …