Monday , 23 September 2019
Breaking News

क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर्स के रेवेन्यू में 234% बढ़ोतरी, पिछले साल 68 लाख करोड़ कमाए; माइक्रोसॉफ्ट का रेवेन्यू 6 लाख करोड़ रहा

लास वेगास. इंटेलिजेंट क्लाउड और इंटेलिजेंट एज वास्तविक है और हम इन्हें यहां देख सकते हैं. इनकी अद्भुत क्षमताएं हमें अगले दशक में कंप्यूटिंग जगत को नया आकार देने में मदद करेगी. माइक्रोसॉफ्ट वर्ल्डवाइड कमर्शियल बिजनेस के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट ज्यूडसन अल्थॉफ ने माइक्रोसॉफ्ट इंस्पायर में यह बातें कहीं. उन्होंने पार्टनर्स से कहा कि कंप्यूटिंग की यह नई टेक्नोलॉजी भविष्य नई चीजों को रचने में बड़ी भूमिका निभाएगी.

वहीं माइक्रोसॉफ्ट के वर्ल्डवाइड पार्टनर ग्रुप की कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट गैवरीला शूस्टर ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में माइक्रोसॉफ्ट सर्विसेज के साथ पार्टनरों ने 68 लाख करोड़ रुपए कमाए. भविष्य में इसमें बढ़ोतरी ही होगी. उन्होंने कहा कि डायनेमिक्स-365 ने इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 65% की वृद्धि हासिल की है. पिछले साल की तुलना में क्लाउड सर्विस प्रोवाइडरों का रेवेन्यू 234% बढ़ा है. इसकी बड़ी वजह ये बदलाव हो सकते हैं. हमने पार्टनर्स और अपने सेल्स के लोगों को पहली बार साथ जोड़ा है. 2017 में कंपनी का रेवेन्यू 6.08 लाख करोड़ रुपए दर्ज हुआ.

यह भी पढ़िए   आयकर सेवा केंद्र शुरू, 6 हजार आयकर दाताओं को मिलेगी राहत, ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे समस्या

अल्थॉफ ने इंटेलिजेंट क्लाउड व एज का जिक्र इसलिए किया क्योंकि सालभर पहले इसी मंच पर सीईओ सत्या नडेला ने इंटेलिजेंट क्लाउड और एज को अवसर के रूप में देखने की बात कही थी. माइक्रोसॉफ्ट ने अपना कमर्शियल मॉडल सालभर पहले पूरी तरह बदल दिया था. सेल्स टीम को दो हिस्सों में बांटा था, पहला इंटरप्राइजेस और दूसरा छोटे/मध्यम/ कॉरपोरेट. अल्थॉफ के मुताबिक यह मॉडल सफल रहा है, इस वित्त वर्ष में भी वे इसी को फॉलो करेंगे.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News