गर्मी के तेवर बरकरार, तापमान में आंशिक गिरावट


जबलपुर (Jabalpur). कल हुई बूंदाबांदी के बाद मौसम में घुली ठंडक से दिन के तापमान में आंशिक गिरावट आई है. हलांकि दिन के वक्त तेज धूप निकलने से गर्मी के तेवर बरकरार है, पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पडऩे से आसमान में बादल घटने लगे हैं, इसके बावजूद आसमान पर हलके बादलों की मौजूदगी के चलते संभाग में कहीं-कहीं बंूदाबांदी व गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे के आसार हैं.

  लॉकडाउन से भारत में उम्मीद, चीन ने कोरोना को इस तरह दी थी मात

मौसम विभाग का मानना है कि अगले कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि होगी. गत गुछ दिनों से दिन का तापमान 35 डिग्री के आसपास फूल रहा था. जिससे दिन के वक्त लोगों को झुलसाने वाली गर्मी का एहसास हो रहा था. संभाग में हुई हल्की बारिश के कारण दिन सुबह व शाम की नमी में भी इजाफा हुआ है, जिससे दिन व रात में उमस भरी गर्मी का भी एहसास हो रहा है. आमतौर पर मार्च माह के अंतिम पखवाड़े में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होती है लेकिन इस वर्ष बार-बार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है.

  फसल कटाई व थ्रेसिंग के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान संभाग में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वर्षा का बौछारें पडऩें की संभावना जताई है. कल का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम था. न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहा जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक था. कल प्रात: काल हवा में नमी का स्तर 67 प्रतिशत वही शाम की नमी 46 प्रतिशत दर्ज की गई. आज सूर्योदय प्रात: 6.06 बजे व सूर्यास्त शाम 6.24 बजे होने का अनुमान है.

  सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर संक्रमित, यूके से लौटी थी

Check Also

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल 2020 के होने की उम्मीद

सिडनी . इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया के …