गांधी प्रतिमा के नीचे मौन व्रत करेंगे आज शिवराज

भोपाल . मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की इमारती देवी पर टिप्‍पणी के खिलाफ तीखी टिप्पणी की है. साथ्‍ज्ञ ही उन्‍होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने इमारती देवी का जो अपमान किया उसका प्रायश्चित मैं करूंगा. उपचुनाव के माहौल में भाजपा ने कमल नाथ के बयान को मुद्दा बनाते हुए सोमवार को ही इसके खिलाफ प्रदेशव्‍यापी मौनव्रत अभियान की घोषणा कर दी है.

bjp-protest

उन्होंने ट्वीट कर कहा कमल नाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.

  कमल नाथ, दिग्विजय पर भड़कीं स्मृति ईरानी

शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि यह सिर्फ इमरती देवी का अपमान नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की बेटी का अपमान है. बहनों का अपमान है. धरती का अपमान है. कांग्रेस को क्या हो गया है. कमल नाथ मुख्यमंत्री रहे हैं. वर्षों तक जिस बेटी ने कांग्रेस की सेवा की उसके विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. क्या गरीब बेटी का अपमान किया जाएगा. क्या बहन-बेटियों का कोई सम्मान नहीं है. क्या उनके सम्मान को पैरों तले कुचला जाएगा.

  कानून के हाथ लम्‍बे होने का सबूत : 20 साल बाद महिला का हत्यारा गुजरात से गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने बेहद तल्ख अंदाज में कहा कि कमल नाथ ये सोच लें कि ये वो देश है जहां महिलाओं का अपमान सहन नहीं होगा. मध्य प्रदेश की जनता सहन नहीं करेगी. धिक्कार है कमलनाथ जी पर, जो इतने घटिया स्तर की राजनीति कर रहे हैं. एक बहन को अपमानजनक शब्द कहेंगे जिसे सहन नहीं करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि कल मैं महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के नीचे मौन व्रत रखूंगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने जो अपमान किया उसका प्रायश्चित मैं करूंगा. कमलनाथ जी, आज आपने अपने ओछे बयान के द्वारा कांग्रेस की विकृत और घृणित मानसिकता का फिर परिचय दिया. आपने श्रीमती इमारती देवी ही नहीं, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की एक-एक बेटी और बहन का अपमान किया है. कमलनाथ जी, आपको किसी भी महिला के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार किसने दिया?

  मध्य रेल की 260 पूजा/त्यौहार विशेष गाड़ियाँ


Check Also

आयोग ने कमल नाथ की टिप्पणी पर रिपोर्ट मांगी

भोपाल . चुनाव आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की इमरती देवी पर गई टिप्पणी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *