गावसकर और तेंडुलकर मिलकर खोलेंगे क्रिकेट अकैडमी


मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर मिलकर क्रिकेट अकादमी बनाना चाहते हैं. इसके लिए इन दोनों ने संयुक्त रूप से बांद्रा प्लॉट पर यह क्रिकेट अकादमी शुरू करने का प्रस्ताव रखा है हालांकि, इसमें एक परेशानी है. दरअसल, यह प्लॉट काफी पहले सुनील गावसकर के ट्रस्ट को आवंटित किया गया था, पर काफी समय तक कोई निर्माण नहीं होने के कारण महाराष्ट्र हाउसिंग ऐंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) ने इसे ‘गावसकर ट्रस्ट’ से वापस लेने की प्रक्रिया शुरु कर दी.

  शिवरात्रि पर हादसा : गौरी सरोवर में कार गिरी, तीन कांवरियों की मौत

गौरतलब है कि रंगशारदा सभागार के पास 21,348-वर्ग फुट का एक भूखंड 31 साल पहले सुनील गावसकर क्रिकेट फाउंडेशन ट्रस्ट को एक इंडोर क्रिकेट अकादमी स्थापित करने के लिए आवंटित किया गया था, पर कई वर्षों में कोई निर्माण नहीं किया गया था. वहीं दिसंबर में म्हाडा ने राज्य सरकार से यह कहते हुए प्लॉट को वापस लेने की बात कही कि ‘गावसकर ट्रस्ट’ के साथ डील समाप्त हो गई है जबकि अब गावसकर और सचिन मिलकर अकादमी बनान चाहते हैं.

  जी20 देशों के वित्तमंत्री और उनके केंद्रीय बैंकों के गवर्नर वैश्विक अर्थव्यवस्था पर करेंगे चर्चा

इस बारे में सचिन ने 24 दिसंबर को गावसकर के साथ मातोश्री का दौरा किया और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. पिछले महीने, गावसकर ने मुंबई उपनगर के अभिभावक मंत्री आदित्य ठाकरे से मुलाकात की, जिसके बाद आदित्य ने म्हाडा से पूछा कि क्या दोनों क्रिकेट के महानायक बांद्रा प्लॉट पर एक अकादमी स्थापित कर सकते हैं या नहीं.

  दूसरी पारी में भी भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन, 144/4 भारत, न्यूजीलैंड पहली पारी 348

Check Also

प्राकृतिक गैस की कीमत अप्रैल से 25 प्रतिशत हो सकती है कम

नई ‎दिल्ली . ‎विदेशी बाजारों में कमजोर कीमतें होने की वजह से भारत में प्राकृतिक …