Thursday , 28 January 2021

गेंदबाजी में विविधता के कारण अश्विन का सामना करना सबसे कठिन : पुकोवस्की

सिडनी . अपने पदार्पण मैच में ही शानदार अर्धशतक लगाने वाले युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की ने टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन की तारीफ करते हुए उसे बेजोड़ गेंदबाज बताया. इस सलामी बल्लेबाज का मानना है कि अपनी गेंदबाजी में विविधता के कारण अश्विन अधिक चुनौतीपूर्ण गेंदबाज हैं. उन्होंने कहा, ‘वे (भारतीय गेंदबाज) सभी काफी अच्छे हैं. पहले मैच में खेलते हुए मैं कहूंगा कि अश्विन संभवत: सबसे बेहतर गेंदबाज हैं.’ पुकोवस्की ने कहा, ‘तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का एक्शन अलग तरह का है लेकिन अश्विवन काफी विविधता का इस्तेमाल करते हैं. इस तरह के बदलाव का मैंने पहले सामना नहीं किया है, इसलिए उनका सामना करना अधिक चुनौतीपूर्ण था.’

  मुंबई में किसानों की रैली में पहुंची कांग्रेस और एनसीपी, शिवसेना रही नदारद, शिवसेना की गैर मौजूदगी से उठ रहे सवाल

पदार्पण को लेकर पुकोवस्की ने कहा, ‘यह शानदार अनुभव था. ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए सब कुछ था, मैंने मैदान के अंदर और बाहर कड़ी मेहनत की है, इस उम्मीद में की यह दिन आएगा और यह काफी विशेष दिन था.’ पुकोवस्की ने मार्नस लाबुशेन (नाबाद 67) के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला जिससे मेजबान टीम ने अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नाकाम रहने के बाद भी दो विकेट पर 166 रन बनाए. पुकोवस्की पदार्पण करते हुए अर्धशतक जड़ने वाले आस्ट्रेलिया के सबसे युवा बल्लेबाज बने और उन्हें भरोसा है कि आस्ट्रेलिया इस मैच में अपना शिकंजा पक्का करेगा.

  सरकारी खजाने पर पहला हक गरीब का : शिवराज

उन्होंने कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा विकेट है. मुझे उम्मीद है कि टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए हम काफी अच्छा स्कोर बना पाएंगे और इसके बाद अपने विश्वस्तरीय आक्रमण से भारत को दबाव में ला पाएंगे, उम्मीद करते हैं कि हम मैच में दबदबा बना पाएंगे.’ पुकोवस्की को भारतीय गेंदबाजों से काफी शॉर्ट गेंदों की उम्मीद थी और उन्होंने कहा कि वह इसके लिए तैयार थे. पुकोवस्की को पदार्पण करते हुए आस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन कैप विक्टोरिया के उनके कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने सौंपी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *