Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

चमोली जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी

गोपेश्वर, 10 जुलाई (उदयपुर किरण). देहरादून स्थित मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान के आधार पर चमोली की जिलाधिकारी ने बुधवार को जिले में हाई अलर्ट जारी कर सभी अधिकारियों को सर्तक रहने के निर्देश दिया है.
मौसम विभाग के अनुसार 11, 12 और 13 जुलाई को राज्य के नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ, चमोली, पौडी, टिहरी, देहरादून और हरिद्वार जनपदों में भारी वर्षा की संभावना जताई है. इसके मद्देनजर चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने इंसीडेंट रिस्पोंस सिस्टम (आईआरएस) में नामित सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश दिए हैं.
साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग, लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई, बीआरओ और एडीबी के अभियंताओं को मोटर मार्ग बाधित होने की दशा में आपदा कंट्रोल रूम को सूचित करने और तत्काल मोटर मार्ग खुलवाने के निर्देश जारी किए हैं.
उन्होंने जिले के सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, राजस्व उप निरीक्षक, ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि इस दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में बने रहें. साथ ही अपने मोबाइल 24 घंटे खुले रखते हुए कोई घटना होने पर उसकी सूचना जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र को दें. इसके अलावा समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को आपदा खोज एवं बचाव उपकरणों के साथ हाई अलर्ट में रहने के निर्देश दिए हैं.
जिलाधिकारी ने आमजन, यात्रियों, अधिकारी एवं कर्मचारियों को कोई भी घटना घटित होने पर जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के दूरभाष 01372- 251437 और टोल फ्री नंबर 1077 पर तत्काल सूचना देने को कहा है, ताकि तत्काल राहत एवं बचाव कार्य किया जा सके.

 

  युवक की मौत पर ग्रामीणों का पथराव, 10 पुलिसकर्मी घायल, धारा 144 लागू

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News