चार हजार रुपए की रिश्वत लेते डॉक्टर को एसीबी ने पकड़ा

चित्तौड़गढ़. भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो ने गुरुवार (Thursday) रात करीब आठ बजे कार्रवाई करते हुए निंबाहेड़ा में एक सरकारी डॉक्टर (doctor) को चार हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

सूत्रों के अनुसार निंबाहेड़ा के रहने वाले लैब असिस्टेंट मोहम्मद इरफान ने एसीबी कार्यालय में शिकायत की थी कि उससे डॉक्टर (doctor) ने रिश्वत मांगी. उसने शिकायत में बताया कि वह लसड़ावन गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा पर लैब असिस्टेंट के बतौर काम करता है. उसने 13 अप्रैल को ब्यूरो में की गई शिकायत में बताया कि उसकी संविदा पर कार्य करने की अवधि समाप्त होने होने को है. ऐसे में लसड़ावन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बतौर प्रभारी काम कर रहे डॉ. सुशील राठौड़ ने उससे संविदा अवधि बढ़ाने के बादले पांच हजार रुपए की मांग की.

प्रभारी डॉ. राठौड़ निंबाहेड़ा के ही रहने वाले हैं. एसीबी ने लैब असिस्टेंट की ओर से दी गई शिकायत का 15 अप्रैल को सत्यापन करवाया. एसीबी की योजना के तहत लैब असिस्टेंट ने डॉ. राठौड़ से वापस बात की, जिसमें दोनों के बीच संविधा अवधि बढ़ाने के बदले चार हजार रुपए में सौदा तय हुआ. चिकित्सक राठौड़ ने जिले में मुख्यमंत्री (Chief Minister) की यात्रा होने से लैब असिस्टेंट को सीएम विजिट पूरी होने के बाद गुरुवार (Thursday) को बुलाया. जब गुरुवार (Thursday) को लैब असिस्टेंट पहुंचा तो डॉक्टर (doctor) ने यह राशि अस्पताल में लेने की बजाय उसे निंबाहेड़ा के सावंत चौराहा पर बुलाया. जहां शाम करीब आठ बजे उसने जैसे ही डाॅक्टर को राशि दी, ब्यूरो के सीआई जयमलसिंह की अगुवाई ने डॉक्टर (doctor) काे दबोच लिया.

The post चार हजार रुपए की रिश्वत लेते डॉक्टर (doctor) को एसीबी ने पकड़ा appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *