जियो को टक्‍कर देगा एयरटेल का 1399 रुपए का फोन

तेजी से बढ़ रहे रिलायंस जियो (Reliance Jio) को टक्कर देने के लिए अन्य कंपनियां नए-नए ऑफर पेश कर रही हैं. पिछले दिनों जियो (Jio) ने 1500 रुपये की कीमत वाला 4G फीचर फोन पेश किया था. इसे मार्केट में बड़ी पहल के रूप में देखा जा रहा था. लेकिन अब एयरटेल ने जियो के फीचर फोन को टक्कर देने के लिए उससे कम दामों पर 4जी स्मार्टफोन (airtel smartphone) को बाजार में पेश किया है. एयरटेल की यह पेशकश जियो के लिए एक झटका हो सकती है.

जिस स्मार्टफोन के माध्यम से एयरटेल ने Jio को टक्कर देने का प्लान बनाया है, उसके लिए एयरटेल ने कार्बन मोबाइल के साथ साझेदारी की है. इस स्मार्टफोन को कार्बन ए40 इंडियन (karbonn a40 indian) के नाम से जाना जाएगा. अभी तक ए40 इंडियन की कंपनी की तरफ से कीमत 3,499 रुपये तय थी. हालांकि कुछ ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर इसकी 3349 रुपये में भी बिक्री की जा रही है.

  सैमसंग ने केएलई टेक यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर एक विश्वस्तरीय आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस, मशीन लर्निंग एवं डेटा इंजीनियरिंग लैब स्थापित की

अब इस फोन को एयरटेल के खास ऑफर के साथ 2,899 रुपये में बेचा जा रहा है. Airtel का दावा है कि इस फोन की इफेक्टिव कीमत 1,399 रुपये होगी. आपको बता दें कि जियो ने 4G फीचर फोन को 1,500 रुपये में बाजार में लॉन्च किया था. हालांकि कंपनी का दावा था कि उसकी तरफ से यह फोन फ्री में दिया जा रहा है.

यहां समझे पूरा ऑफर
कार्बन ए40 इंडियन स्मार्टफोन को खरीदने के लिए ग्राहकों को शुरुआत में 2899 रुपये का भुगतान करना होगा. यदि ग्राहक अगले 36 महीने (तीन साल) तक एयरटेल नेटवर्क पर हर महीने 169 रुपये वाला रीचार्ज कराता है तो उसे 18 महीने बाद 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा 36 महीने पूरे होने के बाद उस उपभोक्ता को 1,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा.

  एप्पल का सबसे ज्यादा बिकने वाला टैबलेट है आईपेड

एयरटेल की स्कीम के तहत इस तरह ग्राहक को तीन साल में कुल 1500 रुपये का कैशबैक प्राप्त होगा और फोन की एक्चुअल कीमत 1399 रुपये होगी. एयरटेल की इस स्कीम में सबसे ज्यादा फायदेमंद बात यह है कि कैशबैक पाने के लिए आपको हैंडसेट नहीं लौटाना पड़ेगा.

169 रुपये वाला प्लान
एयरटेल की तरफ से ‘मेरा पहला 4जी स्मार्टफोन’ के तहत एयरटेल और कार्बन मोबाइल साथ आए हैं. इस 4जी हैंडसेट के लिए एयरटेल ने 169 रुपये का नया प्लान पेश किया है. इस रीचार्ज प्लान की वैधता 28 दिन की होगी. यह अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ आएगा और ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 512 एमबी 4जी डाटा मिलेगा.

यह है शर्ते
ग्राहक चाहें तो कोई और भी रीचार्ज प्लान चुन सकते हैं लेकिन ऐसा करने के बाद निर्धारित 1500 रुपये का कैशबैक नहीं दिया जाएगा. यदि ग्राहक इस सिम को किसी दूसरे हैंडसेट में इस्तेमाल करता है तो 169 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिन की जगह 14 दिन रह जाएगी.

  वन प्लस 9आर 5जी की बंपर बिक्री -कोरोना काल में भी रहा भारत में जलवा

कार्बन ए40 इंडियन
Karbonn A40 Indian में 4 इंच का डब्ल्यूवीजीए टच स्क्रीन है. 1.3 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर और 1 GB रैम वाले इस फोन में 8 GB की इंटरनल मेमोरी है. मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड से 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नूगा पर चलता है. इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

The post जियो को टक्‍कर देगा एयरटेल का 1399 रुपए का फोन appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *