झुंझुनूं के एक वार्ड में सिर्फ 5 मतदाता चुनेंगे अपना सरपंच


झुंझुनूं. झुंझुनूं के खेतड़ी पंचायत समिति में स्थित गोठड़ा पंचायत के एक वार्ड में केवल पांच ही वोटर हैं. ये पांच वोटर अपना एक पंच चुनेंगे. इस वार्ड के पंच के लिए चुनाव मैदान में दो महिला उम्मीदवार हैं और वो दोनों इस वार्ड की नहीं हैं. बताया जा रहा है कि खेतड़ी पंचायत समिति में मतदाताओं के लिहाज से सबसे बड़ी गोठड़ा ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर 41 की सीट सिर्फ 5 मतदाताओं के कारण हॉटस्पॉट बनी हुई है.

  मेवाड़ में देवी-शक्तियों के प्राचीन व महत्वपूर्ण स्थल

पंच के लिए सामान्य महिला सीट होने की वजह से दो महिला उम्मीदवार आमने-सामने हैं. ये दोनों ही उम्मीदवार वार्ड नंबर 51 की रहने वाली हैं. 5 मतदाताओं वाले वार्ड में से कोई भी वार्ड पंच का चुनाव नहीं लड़ रहा है. दोनों उम्मीदवार नामांकन भरने के बाद पांचों मतदाताओं से हर रोज जाकर वोट देने की अपील कर रही हैं.

बता दें कि नामांकन होने के बाद से ही 41 नंबर वार्ड की सीट लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, एक उम्मीदवार एमए बीएड है तो दूसरी एमए पास है और दोनों के पति सरकारी नौकरी में न होकर प्राइवेट कार्य कर रहे हैं. दोनों जहां से चुनाव लड़ रही है वहां पर उनके परिवार के कोई वोट नहीं है. चुनाव लड़ने के बारे में कविता का कहना है कि लोकतंत्र की प्रथम सीढ़ी वार्ड पंच की होती है. विकास के कार्य करवाने के लिए वे राजनीति में आ रही हैं.

  राजस्‍थान पुलिस भर्ती परीक्षा का सत्यापन कार्य 30 तक

दूसरी उम्मीदवार सुशीला सैनी एमए, बीएड हैं. चुनाव लड़ने के बारे में उनका कहना है कि वे इसके माध्यम से सरकार (Government) की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं को आमजन तक पहुंचाना चाहती हैं. वहीं, खेतड़ी एसडीएम ने बताया कि गोठड़ा का यह वार्ड कॉपर प्रोजेक्ट के आवासीय क्षेत्र में आता है और यहां पर अधिकतर वे परिवार ही निवास करते हैं जो कॉपर प्रोजेक्ट में काम करते हैं.

  प्रवेश लेने से पहले जांच ले इन विवि को, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया सार्वजनिक पत्र

Check Also

सीकर जिले में सूदखोरों से तंग आकर थानाधिकारी के पिता ने किया सुसाइड, पुलिस महकमे में हड़कंप

सीकर. जिले के खंडेला थाना इलाके में एक बुजुर्ग ने सूदखोरों से तंग आकर जहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *