Sunday , 22 September 2019
Breaking News

टाटा मोटर्स द्वारा ‘विंगर 15 सीटर’ वाहन लॉन्च

उदयपुर. टाटा मोटर्स ने राजस्थान में अपने नये उत्पाद ‘विंगर 15-सीटर’ मोनोकॉक डिजाइंड बस को लॉन्च किया है. यह 15-सीटर वाहन यात्रियों को बेहद आराम देगा. इसका शुरूआती मूल्य 12.05 लाख रूपये है और यह राजस्थान में 15 डीलरों और टाटा मोटर्स आउटलेट्स में उपलब्ध होगा. टाटा मोटर्स की पैसेंजर कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में सेल्स एवं मार्केटिंग प्रमुख संदीप कुमार ने कहा कि विंगर 15एस का आंतरिक वातावरण सुखद है, जो भीतर आराम और सडक़ पर उन्नत अनुभव प्रदान करता है. इसमें आरामदायक पुश बैक सीटें, इंडीविजुअल एसी वेंट्स, सीट की प्रत्येक पंक्ति के लिये यूएसबी चार्जिंग पॉइंट हैं, जो छोटी या लंबी दूरी की दोनों यात्राओं को यादगार बनाते हैं. इसके अतिरिक्त, विंगर की मोनोकॉक बॉडी का निर्माण नॉइज, वाइब्रेशन एवं हार्शनेस (एनवीएच) के न्यूनतम लेवल को सुनिश्चित करता है. इसका एंटी-रोल बार्स तथा हाइड्रोलिक शॉक एब्जोर्बर्स के साथ स्वतंत्र फ्रंट सस्पेंशन बम्प- फ्री राइड देता है.

यह भी पढ़िए   स्वच्छता ही सेहत की कूंजी : चौबीसा

टाटा विंगर 15एस एक अद्भुत उत्पाद है, जो टूर एंड टे्रवल ऑपरेटर्स की उत्पाद प्रदर्शन और ईंधन दक्षता की आवश्यकताओं को सम्बोधित करेगा. टाटा विंगर 15एस यात्री को यात्रियों को शानदार आराम और ऑपरेटर को लाभ देने के लिए डिजाइन किया गया है. इस वाहन के साथ 3 वर्ष या 3 लाख कि.मी. (जो पहले हो) की वारंटी दी गई है, इस प्रकार यह अपने सेगमेंट के सबसे विश्वसनीय वाहनों में से एक है. अधिकतम प्रदर्शन और इंधन की बचत के लिये विंगर 15एस में टाटा मोटर्स का 2.2 लीटर डिकोर इंजन है, जो 100 एचपी पावर और 190 एनएम का फ्लैट टॉक देता है. यह कम आरपीएम पर भी अधिक पुलिंग पॉवर सुनिश्चित करता है. 15 सीट वाले इस वाहन में आगे की ओर स्वतंत्र एमसी फरसन स्ट्रट सस्पेंशन सिस्टम है, जो बेहतर गतिशीलता और आराम देता है.

यह भी पढ़िए   सीलिंग पर बनी मॉनिटरिंग कमेटी के खिलाफ कैट ने खोला मोर्चा, चलाएगा विेशेष अभियान

टाटा विंगर 15एस में एक फ्रंट एक्सल ड्राइव है, जोकि अपनी श्रेणी में कार की ही तरह न्यूनतम नॉइज वाइब्रेशन हार्शनेस (एनवीएच) पैदा करती है. टाटा विंगर 15एस 5458 एमएम लंबा है और इसमें व्हील कैप्स के साथ 15 इंच के बड़े टायर दिये गये हैं, जोकि इसे स्टाइलिश बनाते हैं और ग्राउंड क्लीयरेन्स को 180 एमएम तक बढ़ाते हैं. 1900एमएम/6.3 की आंतरिक ऊँचाई वाला यह वाहन यात्रियों की गतिविधि को आसानी देने में मदद करता है. लंबी दूरी की यात्रा के लिये विंगर 15एस में 600 लीटर का पर्याप्त लगेज स्पेस दिया गया है.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News