टिड्डियों के हमले पर दिल्ली सरकार की आपात बैठक


नई दिल्ली (New Delhi). देश में इस वक्त कई तरह की समस्याएं देखने को मिल रही हैं. एक तरफ जहां कोरोना (Corona virus) के कारण हाहाकार मचा हुआ है तो अब टिड्डियों के हमले को लेकर भी सरकार (Government) सर्तक हो गई है. इस बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Government) ने टिड्डियों के हमले के मुद्दे पर बैठक बुलाई. दिल्ली के मौजूदा हालात और टिड्डियों के हमले से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए दिल्ली सरकार (Government) में मंत्री गोपाल राय ने आपात बैठक बुलाई. दिल्ली सरकार (Government) में लेबर मिनिस्टर गोपाल राय का कहना है कि किसानों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे.

  भारत के तेवर के आगे झुका चीन, राजदूत बोले

टिड्डियों के हमले के मुद्दे पर गोपाल राय ने ट्वीट भी किया. अपने ट्वीट में गोपाल राय ने कहा कि उत्तर भारत में टिड्डियों के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार (Government) के कृषि विभाग के द्वारा दिल्ली के लोगों और किसानों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे. साथ ही दिल्ली सरकार (Government) ने कीटनाशक दवाईयों के छिड़काव और उसकी मात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

  मोदी कैबिनेट ने योजनाओं से जुड़ी सुविधा की अवधि बढ़ाने को दी मंजूरी

उत्तर भारत में टिड्डियों के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार (Government) के कृषि विभाग द्वारा दिल्ली के लोगों एवं किसानों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे साथ ही दिल्ली सरकार (Government) दिल्ली ने कीटनाशक दवाईयों के छिड़काव एवं उसकी मात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने टिड्डी दल पर नियंत्रण करने के लिए सीमावर्ती जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसमें झांसी, ललितपुर, आगरा, मथुरा, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, जालौन, इटावा, कानपुर (Kanpur) देहात और अन्य जनपद शामिल हैं. साथ ही टिड्डियों के आक्रमण करने की स्थिति में एक साथ इकट्ठा होकर ढोल, नगाड़े, टीन के डब्बे, थालियां बजाते हुए शोर मचाने की एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है.

  ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की अवधि बढ़ाने के फैसले को कैबिनेट की मंजूरी

Check Also

राजस्थान सरकार गिराने की साजिश, भाजपाई गिरफ्तार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगाया आरोप : भाजपा कर रही सरकार अस्थिर करने की कोशिश …