Tuesday , 26 January 2021

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग लाने का प्रयास तेज करेंगे डेमोक्रेट सांसद


वाशिंगटन . प्रतिनिधि सभा के डेमोक्रेट सदस्यों ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम दिनों में उन पर महाभियोग चलाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. उन्होंने दलील दी है कि राष्ट्रपति को कैपिटल हिल (संसद भवन) में उनके हजारों समर्थकों द्वारा की गई अभूतपूर्व हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग की कार्यवाही ने जोर पकड़ा जब सदन के डेमोक्रेट सदस्यों ने सोमवार (Monday) को निवर्तमान रिपब्लिकन राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की. इससे पहले प्रतिनधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने डेमोक्रेट सदस्यों को पत्र लिखकर उप राष्ट्रपति माइक पेंस को ट्रंप को पद से हटाने के लिए 25वें संशोधन के तहत प्राप्त शक्तियों का उपयोग करने के लिए के लिए कहा. यह संशोधन उप राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल के बहुमत सदस्यों को राष्ट्रपति को पद से हटाने का अधिकार प्रदान करता है.

  इजराइली पीएम नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर देश भर में प्रदर्शन

कांग्रेस सदस्य ब्रेड श्नीडर ने कहा कि सोमवार (Monday) को मैं राष्ट्रपति ट्रंप पर उनके अपराधों के लिए महाभियोग चलाने का प्रस्ताव पेश करने में मदद करना चाहूंगा. पेलोसी ने कहा हमारे संविधान और हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमें तुरंत कदम उठाना होगा क्योंकि राष्ट्रपति ट्रंप के पद पर बने रहने से लोकतंत्र और संविधान को खतरा है. कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर अर्नोल्ड श्वार्जेनेगर ने यूएस कैपिटल में ट्रंप समर्थकों के हंगामे और हिंसा की तुलना नाजियों से की है और ट्रंप को एक नाकाम नेता बताया है जो इतिहास में अब तक के सबसे खराब राष्ट्रपति के तौर पर जाने जाएंगे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *