दिल्ली के सभी 7 सांसदों से बात करेंगे सीएम केजरीवाल, मांगेंगे सुझाव


नई दिल्ली (New Delhi). दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के सभी सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. दिल्ली के सभी लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात होगी. सीएम केजरीवाल कोरोना को लेकर सरकार (Government) द्वारा उठाए गए कदम के बारे में बताएंगे. साथ ही सांसदों से सुझाव मांगेंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ सातों भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बीजेपी सांसद (Member of parliament) और आम आदमी पार्टी (आप) के तीनों राज्यसभा सांसद (Member of parliament) चर्चा करेंगे. इससे पहले सीएम केजरीवाल ने कोरोना को लेकर नए प्लान का ऐलान किया था, जिसे 5 टी प्लान का नाम दिया गया है.

  शनि पर्वत से जुड़े रहस्य

इसमें पहला टी है कोरोना मरीजों की बड़े पैमाने पर टेस्टिंग. दूसरा टी है कोरोना से संक्रमित मरीजों की ट्रेसिंग. मरीजों का ट्रीटमेंट, चौथा टी है कोरोना के खिलाफ टीम वर्क और और पांचवां टी है ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग. मंगलवार (Tuesday) को दिल्ली में कोरोना के 51 नए मरीजों के मिलने से आंकड़ा 576 तक पहुंच गया, जिनमें 333 का कनेक्शन तबलीगी जमात के मरकज से है. अब तक दिल्ली में 9 लोगों की मौत हो चुकी है.दिल्ली सरकार (Government) ने कोरोना को मात देने के लिए दक्षिण कोरिया के मॉडल को अपनाने की तैयारी की है. दिल्ली सरकार (Government) एक लाख लोगों के रैपिड टेस्ट करवाएगी. शुक्रवार (Friday) से कोरोना (Corona virus) की टेस्टिंग किट आनी शुरू हो जाएंगी. निजामुद्दीन और दिलशाद गार्डन इलाकों में सबसे ज्यादा टेस्टिंग की जाएगी.

  मास्क से हो सकता है आंखों में कोरोना का संक्रमण, देर तक लगाने से घुटता है दम, एहतियात जरूरी

इन इलाकों में रैपिड

कोरोना पॉजिटिव शख्स की 14 दिनों में मुलाकात की हिस्ट्री तलाशी जाएगी. सरकार (Government) इस बात की भी मॉनीटरिंग करेगी कि जिन्हें क्वारंटीन करवाया गया है, वो कहीं इधर-उधर घूम तो नहीं रहे हैं. दिल्ली सरकार (Government) मानकर चल रही है कि रैपिड टेस्ट के बाद संदिग्धों और संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है. ऐसे में सरकार (Government) ने तमाम होटलों में 12 हजार कमरे टेकओवर करने का प्लान बनाया है. इसके अलावा 10 हजार लोगों को बैंक्वेट हाल और धर्मशालाओं में रुकवाने का इंतजाम किया है. एलएनजेपी और जीबी पंत अस्पताल को पूरी तरह से कोरोना के इलाज के लिए समर्पित कर दिया गया है. दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट अस्पताल मिलाकर करीब 3 हजार बेड की व्यवस्था कर ली गई है.

  मध्‍यप्रदेश के दो जिलों को छोडकर सभी में पहुंचा कोरोना, राज्य के 62 फीसद मरीज इंदौर व भोपाल में

Check Also

राजस्‍थान में 61 हजार हेक्टर क्षेत्र में टिड्डी नियंत्रण हुआ : कृषिमंत्री

जयपुर (jaipur). कृषि विभाग एवं टिड्डी चेतावनी संगठन के समन्वित प्रयास से प्रदेश में प्रभावी …