दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार की पहल, सामान की जरुरत हैं आनलाइन आर्डर करे


नई दिल्ली (New Delhi). पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) करने के बाद जनता को घरों से न निकलने की हिदायत दी गई है. इसी बीच लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने के लिए दिल्ली सरकार (Government) और दिल्ली पुलिस (Police) ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ मिलकर एक रास्ता निकाला है. इसके तहत अगर आपको घर के लिए रोजाना जरूरत आने वाली वस्तुएं चाहिए,तब आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. सामान आपके घर पहुंच जाएगा. इसके लिए दिल्ली पुलिस (Police) ने उन स्टोर्स की लिस्ट जारी की है जहां आप ऑर्डर कर सकते हैं.

  मार्च में 90फीसदी घटी अशोक लीलैंड की बिक्री

दिल्ली पुलिस (Police) के मुताबिक, ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेस को दिल्ली में उनके डिलीवरी ऑपेरशन की इजाजत दे दी गई है. जिन्हें पुलिस (Police) की ओर से इजाज़त मिली है उसमे जोमैटो, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, 24 सेवेन,ब्लू डार्ट, डीटीडीसी, वाउ एक्सप्रेस, स्वीगी, ग्रूफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट, डूनज़ो, बिग बाजार, स्नैपडील, लाईशियस, मेड लाइव, फार्मेसी, अर्बन क्लैप, निंजाकार्ट, हौसा कंजूमर प्राइवेट लिमिटेड, हेल्थलाइन डायग्नोस्टिक, डिलीवरी प्राइवेट लिमिटेड, न्यूट्रीमोओ मिल्क डेरी, मोर रिटेल लिमिटेड, इजी डे, जबोंग, मंत्रा, स्पैनर, रिलायंस फ्रेश, जुबिलेंट, फूडवर्क्स, फूडपांडा, फ़ासोस, पिज़्ज़ा हट, उबरईट्स, नीड्स सुपरमार्ट्स, डॉक्टर (doctor) लाल पैथ, 1एमजी, मैक्स पैथ, सत्वकार्ट, इफको और अन्य ई-कॉमर्स ऑपरेटर आदि को सामान का ऑर्डर लेने और उसकी डिलीवरी करने की इजाज़त दी गई है.

  डॉक्टरों की टीम से लोग कर रहे अभद्र व्यवहार, कोरोना के सैंपल देने के बजाय थूक रहे उन पर

लॉकडाउन (Lockdown) के पालन के कारण डिलीवरी ब्‍वॉय को घर-घर तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस तरह की आशंकाएं ई-कॉमर्स कंपनियों के अफसरों ने 25 मार्च को हुई मीटिंग में जताई थीं. इसका हल निकलकर दिल्ली पुलिस (Police) के अफसरों और सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए दिल्ली पुलिस (Police) के अफसरों ने एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाया है. ग्रुप से ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों को भी जोड़ा गया है. अगर किसी भी डिलीवरी ब्‍वॉय को सामान की सप्लाई देने में कहीं कोई दिक्कत आती है,तब कंपनी के अफसर ग्रुप पर अपडेट देगा. उसके बाद तुरंत ही उस परेशानी को दूर किया जाएगा.

  मप्र में कोरोना से 7वीं मौत, प्रदेश में लगातार दूसरे दिन मौत, इंदौर में 65 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा

Check Also

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल 2020 के होने की उम्मीद

सिडनी . इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया के …