दीपक उप्रेती राजस्थान लोकसेवा आयोग के नए अध्यक्ष

जयपुर, 21 जुलाई (उदयपुर (Udaipur) किरण). प्रदेश में राजस्थान (Rajasthan)संघ लोकसेवा आयोग के नए अध्यक्ष दीपक उप्रेती होंगे. प्रदेश के एसीएस गृह पद से उनकी नियुक्ति इस संवैधानिक पद पर की गई है. उप्रेती राजस्थान (Rajasthan)सरकार में वरिष्ठ आईएएस है. अब उनकी प्रशासनिक क्षमता, सूझबूझ और विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों में रहने का अनुभव राजस्थान (Rajasthan)लोकसेवा आयोग को मिलेगा. उन्होंने अपनी नियुक्ति के बाद कहा है कि भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरी हो और भर्तियां कोर्ट में नहीं उलझे इस तरफ वह लक्ष्य तय कर काम को आगे बढायेंगे.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

उप्रेती आयोग के 32वें चेयरमैन होंगे. नियुक्ति के बाद अब आयोग में विभिन्न पदों की परीक्षाएं, साक्षात्कार तथा नियुक्तियां सुगमता से हो सकेंगी. लंबे समय से यह पद रिक्त था. उनसे पहले आयोग में अध्यक्ष मई,2018 डॉ राधेश्याम गर्ग का कार्यकाल पूरा होने के कारण यह पद रिक्त हो गया था. इसके कारण सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्तियां भी प्रभावित हो रही थी. यह पद खाली रहने से सरकार की योजना के तहत नौकरियां भी नहीं दी जा पा रही थी. पांच अगस्त से राजस्थान (Rajasthan)प्रशासनिक सेवा परीक्षा शुरू होगी, जिससे पहले सरकार ने इस पद को भरकर राहत दी है.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

इससे पहले उप्रेती अजमेर के संभागीय आयुक्त के पद पर कार्य कर चुके है और वर्तमान में एसीएस गृह के पद पर है. वह राज्य सरकार (State government) में विभिन्न विभागों में कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *