देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों से स्वस्थ होने वालों की संख्या में पांचवें दिन भी इजाफा


नई दिल्ली (New Delhi). देश में कोरोमा मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार (Wednesday) को बताया कि देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना (Corona virus) संक्रमण के नए मामले से ज्यादा संख्या संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की रही. स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब 45,87,613 हो गई है. देश में स्वस्थ होने की दर 81.25 फीसदी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 83,347 नए मामले आए हैं जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 89,746 है. मंत्रालय ने बताया कि केंद्रित रणनीतियों, समन्वित और सजग कदमों की वजह से देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है. मंत्रालय ने बताया, भारत में संक्रमण के नए मामलों की अपेक्षा स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या लगातार पांचवें दिन ज्यादा रही.

  बिजली बिल बांट दिए लेकिन नहीं किए आनलाइन अपलोड

भारत में कोरोना (Corona virus) संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है. यह वैश्विक स्वस्थ होने की दर का 19.5 फीसदी है. देश में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में नए मामलों से ज्यादा स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या है. देश में 75 फीसदी संक्रमण मुक्त हुए लोग 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं. इनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक (Karnataka), आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल (West Bengal) और हरियाणा (Haryana) शामिल हैं.

  महबूबा ने अनुच्छेद-370 की वापसी तक तिरंगा नहीं उठाने की कमस खाई

मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे ज्यादा 20,000 से ज्यादा नए मरीज स्वस्थ हुए हैं और आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh)में 10,000 से ज्यादा मरीज एक दिन में स्वस्थ हुए हैं. बुधवार (Wednesday) सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 (Covid-19) के मामले 56,46,010 तक पहुंच गये और मृतकों की संख्या बढ़कर 90,020 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1,085 लोगों की मौत हुई है.

  राजस्थान में 14 राप्रसे अफसरों को मिला दीवाली का तोहफा, पदोन्नत होकर बने आईएएस

Check Also

नए विश्वविद्यालय अपने बहुमंजिला भवन बनाएं

आप यहां हैं :Home » नए विश्वविद्यालय अपने बहुमंजिला भवन बनाएं राज्यपाल श्रीमती पटेल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *