धोनी की वापसी मुश्किल : कपिल


मुम्बई. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि अनुभवी खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल लग रही है. धोनी विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर हैं. उसे बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें लगायी जा रही हैं हालांकि धोनी ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. धोनी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का केन्द्रीय अनुबंध भी नहीं मिला है.

  बजरंग पूनिया सहित चार भारतीय पहलवान फाइनल में पहुंचे

कपिल ने कहा कि धोनी लंबे समय से क्रिकेट से दूर है, ऐसे में उनका वापसी करना कठिन लगता है. इसके साथ ही चयनकर्ताओं के लिए भी उन्हें टीम में शामिल करना आसान नहीं होगा. कपिल ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेलता हैं तो उन्हें नहीं लगता कि वह कहीं से वापसी कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी आईपीएल (आईपीएल) शुरू होने वाले हैं और इसमें धोनी की फॉर्म अहम रहेगी. ऐसे में चयनकर्ता देखेंगे कि देश के लिए क्या चीज बेहतर है.

  Women’s T20 World Cup : भारत लगातार तीसरी बार अपना पहला मैच जीता, डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया

यह सही है कि धोनी ने देश के लिए काफी कुछ किया है, मगर जब आप 6-7 महीने नहीं खेलते हैं तो हर किसी के दिमाग में एक संदेह पैदा होते ही हैं. इस बार के आईपीएल (आईपीएल) सत्र पर हर किसी की नजरें होगी, क्योंकि टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन इस टूर्नामेंट पर काफी हद तक आधारित रहेगा. आईपीएल का यह सत्र कई भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य को तय करेगा. इसी से टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए टीम का चुनाव होना है. यह आईपीएल धोनी के भविष्य का भी फैसला करेगा. इससे पहले भारतीय कोच रवि शास्‍त्री ने भी कहा था कि आईपीएल का प्रदर्शन उनकी वापसी तय करेगा.

  कनेरिया ने महाशिवरात्रि का विडियो पोस्ट किया

Check Also

न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी नेविटोरी को पीछे छोड़ा

वेलिंग्टन . न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने दूसरी पारी में भारतीय टीम के …