नई अर्बन क्रूजर एसयूवी की बुकिंग शुरू, मात्र 11,000 रुपये में हो रही बुक


नई दिल्ली (New Delhi). कार बनाले वाली कंपनी टोयोटा किरलोस्कर मोटर ने अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर के लिए बुकिंग शुरू कर दी. यह एसयूवी भारत में फेस्टिव सीजन में लॉन्च हो सकती है. इस एसयूवी मात्र 11,000 रुपये में बुक हो रही है. यह एसयूवी मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी. अर्बन क्रूजर एसयूवी मूल रूप से मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा का रि-बैज वर्जन है. यह टोयोटा-सुजुकी की पार्टनरशिप के तहत आने वाली दूसरी कार होगी. इस साझेदारी के तहत पहली कार टोयोटा ग्लैंजा आई थी, जो मारुति बलेनो पर आधारित है.

  सात महीने बाद अहमदाबाद-मुंबई के बीच दौड़ी तेजस एक्सप्रेस

टीजर तस्वीर में अर्बन क्रूजर की ग्रिल की झलक मिल रही है. इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर से प्रेरित ड्यूल-क्रोम स्लैट ग्रिल है, जिसके बीच में टोयोटा का लोगो दिया गया है. अर्बन क्रूजर का इंटीरियर मारुति ब्रेजा जैसा ही रहेगा. हालांकि, इसके कैबिन में ब्राइट कलर स्कीम और नई अपहोल्स्ट्री दी जा सकती है. फीचर्स की बात करें, तो टोयोटा की इस एसयूवी में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी और एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प जैसे फीचर मिलेंगे. टोयोटा अपनी इस एसयूवी को सिर्फ टॉप-एंड वेरियंट्स में पेश कर सकता है. इस नई एसयूवी के साथ टोयोटा भारतीय बाजार में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा वाले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी (4-मीटर से छोटी) सेगमेंट में एंट्री करेगा.

  कालरॉक कैपिटल-मुरारी लाल जालान बने जेट एयरवेज के नए मालिक

इस सेगमेंट में मारुति ब्रेजा और ह्यूंदै वेन्यू का दबदबा है. इनके अलावा अर्बन क्रूजर की टक्कर इस सेगमेंट में मौजूद महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और किआ सॉनेट से होगी.टोयोटा अर्बन क्रूजर में मारुति ब्रेजा वाला 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल (Petrol) इंजन मिलेगा, जो सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आता है. यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम टॉर्क जेनरट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं.

  वैट 40 (ई) प्रपत्र जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाई

Check Also

स्कूटर प्लेजर प्लस प्लेटिनम वेरियंट के साथ लॉन्च, स्कूटर के टॉप मॉडल से है 2000 रुपये महंगा

नई दिल्ली (New Delhi). हीरो मोटोकार्प कंपनी ने अपने पॉप्युलर स्कूटर प्लेजर प्लस 110सीसी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *