नीट की स्टेट काउंसलिंग थमी, राजस्थान में 3827 सीटों पर प्रवेश अटके

कोटा, 25 जुलाई (उदयपुर (Udaipur) किरण). मेडिकल की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी,2018 की काउंसलिंग प्रक्रिया पर चंद्रग्रहण जैसा असर दिखाई दे रहा है. राजस्थान (Rajasthan)में एमबीबीएस व बीडीएस की 85 प्रतिशत सीटों के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग 25 जुलाई से शुरू होनी थी लेकिन राजस्थान (Rajasthan)हाईकोर्ट ने 24 जुलाई को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए स्टेट काउंसलिंग रोकने के आदेश दे दिए.

  प्राइवेट कोविड अस्पतालों में एमडी फिजिशियन नहीं, तो मान्यता होगी समाप्त

उच्च न्यायालय का मानना है कि जब तक केंद्रीय काउंसलिंग से दूसरे राउंड के बाद अधिशेष सीटें राज्यों में आवंटित नहीं की जाती, राज्यों में पहले काउंसलिंग करना उचित नहीं होगा. छात्रों के व्यापक हितों को देखते हुए हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी. राजस्थान (Rajasthan)हैल्थ साइंस यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर रोक की सूचना जारी कर दी. इस निर्णय से राज्य के 25 हजार से अधिक चयनित परीक्षार्थी प्रभावित हुए, जिनको 25 जुलाई को एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर (jaipur)में रिपोर्टिंग करने के निर्देश दिए गए थे.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

लेकिन अचानक काउंसलिंग स्थगित कर दी गई. इस सत्र में प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 3827 सीटांे पर स्टेट रैंक के आधार पर प्रवेश दिए जाएंगे. इनमें एमबीबीएस की 2128, बीडीएस की 1265 सीटों के साथ ही एनआरआई स्टूडेंट्स को एमबीबीएस की 205 व बीडीएस की 129 सीटों पर प्रवेश दिए जाएंगे.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *