न्यूजीलैंड ने पाक को एक पारी और 186 रनों से हराया, आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची

दूसरे स्थान पर खिसकी ऑस्ट्रेलिया

क्राइस्टचर्च . न्यूजीलैंड ने मेहमान टीम पाकिस्तान को यहां खेले गये दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में एक पारी और 176 रनों से हराया है. मैच के चौथे दिन ही पाक टीम अपनी दूसरी पारी में 186 रनों पर ही आउट हो गयी. मेजबान न्यूजीलैंड ने इस प्रकार दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतने के साथ ही आईसीसी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में शीर्ष स्थान हासिल किया है. वहीं अब तक नंबर एक पर रही ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर खिसक गयी है. आईसीसी की ताजा टेस्ट टीमों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड पहले, ऑस्ट्रेलिया दूसरे जबकि भारतीय टीम तीसरे नंबर पर है. इस मैच में मजबान टीम पूरे समय हावी रही उसने टॉस जीतकर पाक को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. पाक की टीम अपनी की पहली पारी में 297 रनों पर ही आउट हो गयी. पाक की ओर से अजहर अली ने 93 और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 61 रनों की पारी खेली.

  पानी में घोल कर पी जाने वाली कोरोनारोधी दवा को मंजूरी

वहीं पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने दूसरी पारी में भी छह विकेट लिए. न्यूजीलैंड की ओर से इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने 238 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.. इस मैच में घातक गेंदबाजी कर कीवी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले काइल जेमीसन को मैन ऑफ द मैच और केन विलियमसन को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला है.

  प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा : शिवराज

इसके बाद न्यूजीलैंड ने विलियमसन के रिकार्ड दोहरे शतक की सहायता से अपनी पहली पारी छह विकेट पर 659 रन बनाकर घोषित कर दी. विलियमसन ने 238, हेनरी निकोल्स ने 157 और डेरेल मिचेल ने नाबाद 102 रन बनाये. वहीं पाक की ओर से शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर 362 रनों से पिछड़ने के बाद पाक टीम अपनी दूसरी पारी में कीवी बल्लेबाजों के सामने टिक नहीं पायी और 186 रनों पर ही सिमट गयी. पाक की ओर से दूसरी पारी में केवल अजहर अली और जफर गोहर ही 37-37 रनों की पारियां खेल पाये बाकि बल्लेबाज सस्ते में ही सिमट गये.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *