Sunday , 22 September 2019
Breaking News

पाकिस्तान की संसद में लगे गो नियाजी के नारे

सत्ता और विपक्ष के बीच जमकर चले घूंसे

इस्‍लामाबाद . पाकिस्तान की संसद में गुरुवार को आयोजित संयुक्त अधिवेशन में काफी हंगामा हुआ. जब राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भाषण दे रहे थे तो उस दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही थी.

pakistan-parliament

सांसदों ने संसद की वेल में आकर काफी हंगामा किया. इसी बीच महिला सांसदों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई. विपक्ष ने इमरान की विदेश नीति पर सवाल उठाए और सभी मंचों पर मिली असफलता के लिए सरकार को खूब कोसा. खान की सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर इस अधिवेशन को बुलाया गया था.

यह भी पढ़िए   खोये मोबाइल मिलने पर खिल उठे लोगों के चेहरे

राष्ट्रपति के भाषण के दौरान मंत्रियों और विपक्षी नेताओं के बीच काफी बहस हुई. राष्ट्रपति ने एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर जैसे ही इमरान खान को बधाई दी संसद में हंगामा शुरू हो गया. विपक्षी नेताओ ने गो नियाजी गो के नारे लगाए. बता दें कि विपक्ष इमरान पर तंज कसने के लिए नियाजी नाम का इस्तेमाल करता है. दरअसल उनका पूरा नाम इमरान अहमद खान नियाजी है.

हंगामे का एक वीडियो पाकिस्तान की वरिष्ठ महिला पत्रकार नायला इनायत ने जारी किया है. जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को पांच बजे जैसे ही संसद का अधिवेशन हो रहा था. इसी दौरान प्रधानमंत्री खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसदों ने एक-दूसरे पर जमकर घूंसें बरसाए. हाथापाई के वक्त राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नौसेना और वायु सेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी संसद में मौजूद थे.

यह भी पढ़िए   नाले में मिला सब्जी विक्रेता का शव, लूट व हत्या की आशंका

राष्ट्रपति ने भारत के खिलाफ दिखाई बौखलाहट

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने अपने भाषण के दौरान कश्मीर मु्द्दा उठाया. उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर में जो किया है वह शांति के लिए घातक है. पाकिस्तान के लोग कश्मीरियों के साथ हैं. घाटी से अनुच्छेद 370 हटाकर मोदी सरकार ने अपने ही संविधान का उल्लंघन किया है. राष्ट्रपति ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सरकार की तारीफ की.


Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News