पीएम मोदी के मैथिली और भोजपुरी में दी मुफ्त अनाज की जानकारी, बिहार में तेज हुई चुनावी सरगर्मियां

नई दिल्ली (New Delhi). बिहार (Bihar)की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए नवम्बर में चुनाव होना है. चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. बिहार (Bihar)में इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) की गठबंधन सरकार (Government) है. जबकि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में कांग्रेस समेत पांच दल महागठबंधन के रूप में उसे चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के नवंबर माह के लिए मुफ्त अनाज की जानकारी मैथिली और भोजपुरी में करके राज्य में चुनावी सरगर्मियों को और हवा दे दी है. पीएम नरेंद्र मोदी की इस पहल को लोग बिहार (Bihar)चुनाव से जोड़ कर देख रहे हैं.

  अर्थव्यवस्था के सामान्य स्थिति की तरफ लौटने के संकेत दिखने लगे हैं: आरबीआई गवर्नर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैथिली में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गरीब सबहक गरिमा सुनिश्चित करब. पीएम गरीब कल्याण अन्न योजनाक विस्तार सम्पूर्ण भारतक करोड़ों गरीब लोक के लेल होयत. साथ ही उन्होंने भोजपुरी में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ई गरीबजन के सम्मान सुनिश्चित करे वाला बा. प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण अन्न योजना के आगे बढ़ावला से देश भर के करोडों लोगन के फैदा होई.
बिहार (Bihar)में एनडीए मुख्यमंत्री (Chief Minister) और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. इस बीच,प्रधानमंत्री ने भोजपुरी और मैथिली भाषा में गरीबों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से अपनी घोषणाओं के बारे में लोगों को बताया. इतना ही नहीं उन्होंने अपने संबोधन के दौरान बिहार (Bihar)के प्रसिद्ध छठ पूजा का भी जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ अब देश के 80 करोड़ लोगों को नवंबर महीने तक मिलेगा.

  02809/02810 मुंबई-हावड़ा-मुंबई स्पेशल 17 जुलाई से सप्ताह में एक दिन

बिहार (Bihar)भाजपा अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा त्यौहारों का सीजन छठ पूजा के साथ खत्म होता है, इसलिए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में छठ का जिक्र किया. बिहार (Bihar)भाजपा अध्यक्ष ने कहा मनरेगा के साथ राशन का यह विस्तार कोरोनो लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राज्य में वापस आने वाले लोगों के लिए बेहद मददगार साबित होगा. जहां तक भोजपुरी में ट्वीट्स की बात है, तो यह दुनिया भर में स्वीकृत भाषा है और मुफ्त राशन की योजना पूरे देश के लिए है. दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भोजपुरी में ट्वीट करने के लिए धन्यवाद दिया है.

  घरेलू कामगारों की अहमियत कब समझेंगे हम?

Check Also

हैदराबाद में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लैक करने वाला गिरफ्तार, जमाखोर के घर से 24 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

हैदराबाद देश के लोग और सरकार (Government) कोरोना से जूझ रहे हैं वहीं कई लोग …