Wednesday , 25 November 2020

पुलवामा आतंकी हमले पर पाक का कुबूलनामा

हमले में था पाकिस्तान का हाथ: फवाद चौधरी, इमरान खान के लिए ये एक उपलब्धि: फवाद चौधरी

नई दिल्‍ली . पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने माना है कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का हाथ था. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी है. फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी PTI को दिया. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला इमरान खान के लिए एक उपलब्धि है.

fawad-pulwama

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था. एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के काफिले से टकरा दी थी. इस धमाके में 40 जवान शहीद हो गए थे.

  बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद भी उतार सकता है प्रत्याशी

फवाद चौधरी पाकिस्तान के वो नेता हैं जो अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं. वो आए दिन भारत को धमकी देते रहते हैं और अपना मजाक उड़वाते हैं. जम्मू (Jammu) कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वो भारत को कई बार युद्ध की धमकी दे चुके हैं. फवाद ने भारत को परमाणु युद्ध की भी धमकी दी थी. उन्होंने चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग के बाद भी विवादास्पद ट्वीट किया था. हालांकि इस ट्वीट को लेकर उन्हें अपने ही देश में भी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

  राजस्‍थान : कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित आठ शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना अब 500 रूपये

फवाद चौधरी से पहले पाकिस्तान की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद (Member of parliament) ने खुलासा किया कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था. उन्होंने इस बात को कबूला कि उस वक्त पाकिस्तानी सेना के प्रमुख की हालत खराब थी और अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं छोड़ता, तो भारत हमला कर सकता था.

  विवाह व अन्य आयोजनों के संबंध में निर्देश जारी : कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्यवाही

फरवरी 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी. इसके अगले दिन पाकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमानों को भारत की ओर भेजा था, तब उन्हें खदेड़ते हुए विंग कमांडर अभिनंदन उस ओर गिर गए थे.पाकिस्तान ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया था, लेकिन 48 घंटे के अंदर पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना पड़ा था.


Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *