पुलिसकर्मियों की इस जिम्मेदारी को सलाम : 17 दिनों से पूरा महकमा है सड़कों पर थाने को ही बनाया आशियाना


बिलासपुर . बीते 17 दिनों से पुलिस (Police) का पूरा महकमा सड़कों पर नजर आ रहा है. इनको शहरवासियों के साथ अपने परिवार की भी चिंता है.
देश के साथ ही जिले में भी 22 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. बीते 17 दिनों से पुलिस (Police) का पूरा महकमा सड़कों पर नजर आ रहा है. इनको शहरवासियों के साथ अपने परिवार की भी चिंता है. कोरोना के खिलाफ इस जंग में शामिल पुलिस (Police) अफसर व जवान सुबह से लेकर रात तक मेहनत कर रहे हैं. इस महामारी का साया परिवार तक न पहुंचे, इसके लिए थाने को ही आशियाना बना लिया है. आलम यह है कि पुलिस (Police) अफसर व जवान थाना परिसर में साथ-साथ भोजन भी कर रहे हैं.

  क्लाईमेट चेंज से बढ़ा टिड्डियों का प्रकोप, जुलाई तक रहेंगे ऐसे ही हालात : विशेषज्ञ

कोरोना महामारी से लडऩे धारा 144 व लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. इसका मतलब स्पष्ट है कि शारीरिक दूरी बनाने से इस जंग में कामयाबी मिल सकती है. इसे पुलिस (Police) अफसर व जवानों की दरियादिली कहें या फिर सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति संजीदगी. जवाबदेही पूरी करने इन्हें न तो दिन का पता चल रहा है और न ही रात का. सबसे बड़ी बात यह है कि पूरा महकमा पूरी टीम भावना के साथ शहरवासियों की चिंता में डूबा हुआ है. जाहिर है कि ऐसे में पुलिस (Police) अफसर व जवानों को आमजन के साथ ही अपने परिवार की भी उतनी ही चिंता होगी.

  गरीब और किसानों को राहत पहुंचाने के विकल्प मोदी सरकार की ओर से खुले हैं: सूत्र

यही वजह है कि उनके मन में कहीं न कहीं यह आशंका है कि दिन भर बाहर रह कर सुरक्षा की जवाबदारी के चलते घर पहुंचने पर लापरवाही हो सकती है और परिवार के सदस्य व बच्चे संक्रमण का शिकार हो सकते हैं. इसके लिए कोतवाली टीआइ कलीम खान ने अपने व स्टाफ के लिए थाना परिसर में ही भोजन की व्यवस्था कराई है, जहां खुद टीआइ खान, प्रशिक्षु डीएसपी ललीता मेहर व पूरा स्टाफ साथ बैठकर दोपहर का भोजन करते हैं. हालाकि, पुलिस (Police) अफसरों ने प्रत्येक पुलिस (Police)कर्मियों को संक्रमण से बचकर सावधानी से काम करने की हिदायत दी है. इसके साथ ही उन्हें घर में भी परिवार के सदस्यों व बच्चों से दूर रहकर आइसोलेट रहने कहा है. ताकि, परिवार के सदस्यों में संक्रमण फैलने का खतरा न हो.

  अमेरिका में 80 साल के रिकॉर्ड स्तर पर बेरोजगारी

Check Also

सबसे गर्म साल हो सकता है 2020, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

नई दिल्ली (New Delhi). वैज्ञानिकों के एक अंतरराष्ट्रीय समूह ने चेतावनी दी है कि जलवायु …