पूरन ने आईसीसी के रैंकिंग देने के तरीके पर सवाल उठाये

दो बार की विजेता वेस्ट इंडीज को दसवें स्थान पर रखना गलत

जमैका . वेस्टइंडीज टीम के अनुभवी बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईसीसी के रैंकिंग देने के तरीके पर सवाल उठाये हैं. आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी की है इसमें इंग्लैंड की टीम नंबर वन स्थान पर है वेस्ट इंडीज को 10वें स्थान पर रखा गया है. इसी को लेकर पूरन ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि मौजूदा टी20 रैंकिंग टीम की सही क्षमता के साथ न्याय नहीं कर रही है क्योंकि दो बार टी20 विश्व कप विजेता टीम रही टीम 10वें स्थान पर है, वहीं हैरानी की बात है कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान को भी उससे ऊपर रखा गया है.

  पिछले पांच वर्षों में NIIF ने 5,000 करोड़ रुपये से भी कम का इक्विटी निवेश किया

पूरन ने आईसीसी टी20 रैंकिंग पर कहा कि कुछ अवसरों पर वेस्टइंडीज के कई अहम खिलाड़ी किसी कारण से टीम का से बाहर रहे हैं और इस कारण से टीम का पदर्शन खराब हुआ है पर आईसीसी टूर्नामेंटों में ऐसा नहीं हुआ है. जो रैंकिंब हमें दी गयी है उसको देखते हुए यह साफ है कि आईसीसी टी20 रैंकिंग में हमारी टीम का आंकलन सही से नहीं किया गया है.

  दिल्ली में किसान आंदोलन में साजिश का तड़का, भोपाल में कांग्रेसियों पर बरसी लाठियां

पूरन ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप भारत में होना है, इसलिए मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. एक टीम के तौर पर हमारी वेस्टइंडीज की टीम टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह से अपनी ताकत लगाने को तैयार है. बीते कुछ समय से हम इस प्रारुप और टी20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं लेकिन आईसीसी की रैंकिंग हमारी टीम का सही से आंकलन नही कर पा रही है. 28 जनवरी से टी10 टूर्नामेंट खेला जाना है और निकोल्स पूरन इसमें नॉर्दन वॉरियर्स टीम की कप्तानी करेंगे. इस पर पूरन ने कहा कि वेस्टइंडीज के कई वरिष्ठ खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहें हैं और हमें बेहतर क्रिकेट देखने को मिलेगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *