पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन

भारत के खिलाफ खेली थी 1986 में 210 रन की पारी

मुंबई . डीन जोन्स (Dean Jones) का 59 साल की उम्र में निधन हो गया है. मुंबई में हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई है. डीन जोन्स मु्ंबई में रहकर आईपीएल के लिए कमेंटरी कर रहे थे. ऑस्टेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस बात की जानकारी साझा की है.

dean-jones

डीन जोंस की गिनती ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतरीन क्रिकेटरों और धाकड़ फील्‍डर के रूप में होती थी. उन्‍होंने 52 टेस्‍ट, 164 वनडे इंटरनेशनल मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट में 216 और वनडे मैचों में 145 रन डीन जोंस का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. रनिंग विट्वीन विकेट में वे बेहद कुशल माने जाते हैं और तेजी से सिंगल-डबल लेकर स्‍टाइक रोटेट करते रहते थे.

  पुलवामा आतंकी हमले पर पाक का कुबूलनामा

उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 46.55 के औसत से 3631 रन बनाए जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल थे. वनडे इंटरनेशलन में जोंस ने 44.61 के शानदार औसत से 6068 रन बनाए जिसमें सात शतक और 46 अर्धशतक हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में जोंस ने 34 और वनडे में 54 कैच पकड़े. फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट की बात करें तो 245 प्रथम श्रेणी मैचों में डीन ने 19188 रन बनाए, नाबाद 324 रन फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा.

  नशीली दवाओं का गढ़ बन रहा मरुधर, जयपुर के बाद जोधपुर से करोड़ों की नशीली दवाएं बरामद

जोंस ने टेस्‍ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक बनाए जिसमें भारत के खिलाफ चेन्‍नई (तब का मद्रास) में वर्ष 1986 में खेली गई 210 रन की पारी शामिल है. हाल के समय में सोशल मीडिया पर भी जोन्स काफी एक्टिव रहे थे.


Check Also

थर-थर कांप रहे थे जनरल बाजवा के पैर

अयाज सादिक के बयान पर पाकिस्तान में जमकर हंगामा नई दिल्‍ली . पाकिस्तान में पीएमएल-एन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *