फवाद के शतक के बाद भी पहले टेस्ट में हारा पाक , न्यूजीलैंड 1-0 से आगे

माउंट मौंगानुई ( ). बल्लेबाज फवाद आलम की शतकीय पारी के बाद भी पाकिस्तान को मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में 101 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक बल्लेबाज फवाद और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने पूरा प्रयास किया पर वे मैच बचाने में सफल नहीं हो पाये. इस मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने पाक के सामने जीत के लिए 373 रन का लक्ष्य रखा था पर उसका पीछा करते हुए अंतिम दिन पाक टीम 271 रनों पर ही आउट हो गयी. पाक की ओर से फवाद ने 102 और मोहम्मद रिजवान ने 60 रन बनाये.न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है. इस जीत के साथ की कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गयी है.

  हिमंत बिस्वा सरमा असम के नए मुख्यमंत्री बने

इस मैच में पाक ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 71 रन से आगे खेलना शुरू किया था. मेजबान टीम के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अजहर अली को 38 रनों पर आउट कर पाक को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद फवाद और रिजवान ने 167 रन की साझेदारी करके पांचवें और आखिरी दिन न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों को बनाये रखा. चायकाल के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की. काइल जैमिसन ने फवाद-रिजवान की इस साझेदारी को तोड़ा. पाक कप्तान के आउट होती है फवाद को भी नील वैगनर ने पेवेलियन भेजकर मैच का रुख मोड़ दिया.

  संक्रमण को रोकने टीम के रूप में काम करें : शिवराज

न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जैमिसन, नील वैगनर और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट गिरे. वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहली पारी में केन विलियमसन के 129 रनों की सहायता से 431 रन बनाए थे. इसके बाद कीवी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को पहली पारी में 239 रन पर ही समेट दिया. न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी पांच विकेट पर 180 रन पर घोषित की. न्यूजीलैंड की ओर से साउथी ने इस मैच में चार विकेट लिए. इसी के साथ ही वह रिचर्ड हैडली (431) और डेनियल विटोरी (361) के बाद 300 टेस्ट विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गये हैं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *