फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुए Lava का यह धांसू फोन

भारतीय कंपनी लावा ने बाजार में अपना नया स्मार्टफोन जारी किया है. Lava Z91 नाम से मार्केट में आए इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 9,999 रुपये तय की है. इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने इस रेंज के 4 स्मार्टफोन लॉन्च किए थे, जिनके नाम हैं Lava Z60, Lava Z70, Lava Z80 और Lava Z90. कंपनी लावा जेड91 के साथ यूजर्स को 2 साल की वॉरंटी दे रही है. यही नहीं, कंपनी का वादा है कि वह एक बार इस फोन का फ्री में स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी करेगी. वहीं, Airtel ऑफर के साथ इस स्मार्टफोन को खरीदने पर आपको 2,000 रुपये का कैशबैक भी दिया जाएगा.

  शाओमी एमआई मिक्स 4 जल्द होगा लॉन्च - लॉन्च से पहले लीक हुए वेरिएंट्स और फीचर्स डीटेल

इस फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 5.7 इंच का HD+ फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है. लावा का यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर आधारित स्टार ओएस 4.2 पर रन करता है. इसके अलावा Lava Z91 में 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा भी दी गई है. इस स्मार्टफोन में मीडिया (Media) टेक एमटीके6739 प्रोसेसर के साथ 3GB RAM मौजूद है. जहां तक कैमरे का सवाल है, इस Lava Z91 का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और अच्छी तस्वीरें लेता है. वहीं, इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है.

  वीवो एक्स-सीरीज में नए स्मार्टफोन्स करेगी लॉन्च

फोन की इंटरनल मेमरी 32GB है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. लावा का यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ फेस अनलॉक फीचर से भी लैस है. फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ यूजर्स पांच फिंगरप्रिंट तक स्टोर कर सकते हैं. कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 4.0, GPS/AGPS, एफएम रेडिया, 3.5mm जैक और USB 2.0 मौजूद हैं. फोन की बैटरी 3,000mAh की है.

  एप्पल का सबसे ज्यादा बिकने वाला टैबलेट है आईपेड

The post फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुए Lava का यह धांसू फोन appeared first on .

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *