फैक्ट्री में एसिड से भरा टैंक अचानक फटा, प्लांट ऑपरेटर की मौत

उदयपुर (Udaipur) . उदयपुर (Udaipur) के उमरड़ा इलाके में स्थित डिजायनर सल्फोनेट कैमिकल फैक्ट्री में सल्फ्यूरिक एसिड से भरा टैंक अचानक फट गया. इस हादसे में टैंक पर काम कर रहे ऑपरेटर की मौत हो गई. धमाका इतना तेज था कि टैंक के ऊपर मौजूद वेणीराम दूर जाकर गिरा और उसका पैर कटकर टैंक से करीब 200 फीट दूर गिरा. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना पर हिरणमगरी पुलिस (Police) मौके पर पहुंची.

  मुश्ताक अली ट्रॉफी : राजस्थान ने लगाई जीत की हैट्रिक -

बताया जा रहा है कि टैंक में क्षमता से अधिक सल्फ्यूरिक एसिड भरा होगा, जिससे एसिड का प्रेशर टैंक में मेंटेन नहीं हुआ और तेज धमाके के साथ टैंक का ढक्कन उड़ गया. हिरणमगरी थाना पुलिस (Police) के एसआई हमेर लाल ने बताया कि फैक्ट्री मालिक केशवनगर निवासी आत्मप्रकाश जैन है और उनसे हादसे के कारणों को जानने के लिए पूछताछ की जा रही है. जांच के दौरान लापरवाही पाए जाने पर विधिवत कार्रवाई की जाएगी. पुलिस (Police) ने बताया कि फैक्ट्री में सल्फ्यूरिक एसिड से लिक्विड बनता है इससे यहां सल्फ्यूरिक एसिड से भरे बड़े-बड़े टैंक रखे हुए हैं.

  मोबइल स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपी धरे

हादसे के दौरान एक टैंक के ऊपर प्लांट ऑपरेटर वेणीराम डांगी काम कर रहा था. वेणीराम के काम करने के दौरान ही टैंक में जोरदार धमाका हुआ और टैंक पर लगा ढक्कन उड़ गया. पुलिस (Police) ने बताया कि धमाके में टैंक के ऊपर मौजूद वेणीराम की मौत हो गई. धमाके की आवाज सुनकर काफी ग्रामीण इकट्ठा हो गए. पुलिस (Police) जब पहुंची तो ग्रामीण फैक्ट्री के बाहर जमा थे और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ रोष व्यक्त कर रहे थे. साथ ही ग्रामीण शव नहीं हटाने की जिद पर अड़ गए लेकिन पुलिस (Police) ने समाईश के कार्यवाही का आश्वासन दिया. इसके बाद पु‎लिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के ‎लिए भेज ‎‎दिया है और जां में जुट गई.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *