बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के 239 नए मामले सामने आए


पटना (Patna). बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के 239 नए मामले सामने आने के बाद पीड़ितों की संख्या 2344 हो गई. इनमें से 1409 प्रवासी हैं जो कि कुल संख्या का 60 फीसदी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के नए मामलों में सर्वाधिक 13 मामले बक्सर से हैं. वहीं, खगड़िया में 9, गया में 7, पूर्वी चंपारण में 6, भागलपुर,पश्चिमी चंपारण और सीमामढ़ी में 5-5, बेगूसराय,मुजफ्फरपुर और मुंगेर में 3-3 और अरवल,कैमूर में एक-एक मामले सामने आए हैं. बिहार में संक्रमण का पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था और चार सप्ताह बाद 100 का आंकड़ा पार हुआ था, लेकिन राज्य में प्रवासी श्रमिकों के लौटने के बाद से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं.

  लॉकडाउन के बाद भी प्रवासी श्रमिकों को रास आ रहा है हमारा उदयपुर, साढ़े सात हजार से अधिक जाने को तैयार नहीं

बक्सर में कोविड-19 (Kovid-19) के मरीजों में एक साल के 2 बच्चे और 7 साल की एक बच्ची भी शामिल है. वहीं, 3 दिन पहले दिल्ली से बिहार पहुंचने के कुछ ही घंटे बाद एक प्रवासी श्रमिक की संक्रमण से मौत हो गई.

राज्य में अब तक कुल 11 लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस से हुई है. वैशाली और खगड़िया में दो-दो तथा मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी चम्पारण, बेगूसराय और रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. राज्य में कोरोना (Corona virus) संक्रमण से 629 लोग स्वस्थ हुए हैं.

  भारतीय बाजार में नई टूसॉन लाने की तैयारी, फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में किया था पेश

Check Also

डेटिंग एप पर फर्जी प्रोफाइल बना महिलाओं को ब्लैकमेल करने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली (New Delhi). कई डेटिंग एप पर फ़र्ज़ी प्रोफाइल बनाकर पूरे देश में महिलाओं …