बिहार में बर्फीली हवाओं ने गिराया पारा, अगले दो दिन तक रहेगी कड़ाके की ठंड

पटना (Patna) . ‎बिहार (Bihar) में पश्चिम की ओर से आने वाली बर्फीली हवाओं के कारण पारा गिर गया है. प्रदेशवा‎सियों की कड़ाके ठंड और कनकनी से मुश्किलें बढ़ गई हैं. मौसम‎विभाग द्वारा अगले दो दिनों तक सूबे में ठंड इसी तरह पड़ने के आसार जताये हैं. अगले दो दिन अधिकतम तापमान में और गिरावट की उम्मीद है. हालांकि मौसम विभाग ने राज्य में अभी शीतलहर की स्थिति से इनकार किया है.

  LIC अफसर की हत्या CCTV फुटेज आया सामने, जांच में जुटी पुलिस

मौसम विज्ञान केंद्र के ओर से बताया गया ‎कि राज्य के दक्षिणी हिस्से में जहां उत्तर पश्चिम दिशा से बर्फीली हवाएं कनकनी लेकर आ रही हैं, वहीं दक्षिणी भाग में पुरवइया हवा नमी लेकर आ रही है. मौसमविदों ने कहा ‎कि प्रदेश के उत्तरी भाग में चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे उत्तर बिहार (Bihar) के कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. नमी की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट की स्थिति नहीं आएगी, लेकिन दक्षिणी भाग में ठंड बरकरार रहेगी.

  अपराधियों ने रिसेप्शन पार्टी से लौट रही दो बहनों को मारी गोली, PGI में भर्ती

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक देश के उत्तर-पश्चिम भाग से बह रही बर्फीली हवा की गति 18 किमी प्रति घंटे से भी अधिक है. पर्वतीय भागों में बर्फबारी की वजह से उत्तर-पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं गलन लेकर आ रही हैं. पारा गिरने के कारण अभी भीषण ठंड जारी रहेगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *