बुजुर्ग भाइयों को बंधक बनाकर मारपीट कर ४० लाख की लूट


दतिया . जिले के भगुवापुरा थाना क्षेत्र के ग्राम जसावली में बदमाशों ने साहूकार के घर में घुसकर दो बुजुर्ग भाइयों को पीटा, फिर बंधक बनाकर गेहूं, सरसों व चना से भरी टंकियों में छिपाकर रखी 40 लाख रुपए से अधिक नगदी और जेवरात लूट ले गए. सुबह छह बजे जब अंधेरा छंटा, तब डरे-सहमे लहूलुहान बुजुर्गों ने दरवाजा खोला और ग्रामीणों को इशारा कर बुलाया. जानकारी मिलने पर पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और बुजुर्गों की हालत देख सेंवढ़ा अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उन्हें ग्वालियर (Gwalior) रैफर कर दिया गया.पुलिस (Police) ने बदमाशों की तलाश प्रारंभ कर दी है.

  इन्दौर की हालत बयां करते हुए कांग्रेस विधायक के छलके आंसू, बोले कलेक्टर, ADM मेरा फोन तक नहीं उठाते, साधन नहीं जुटाए तो आत्‍मदाह कर लूंगा

जानकारी के अनुसार भगुवापुरा थाना क्षेत्र के ग्राम जसावली निवासी ज्ञान प्रसाद (85) और शीतल प्रसाद (80) दोनों पुत्र पुत्र हरनाम चौधरी साथ-साथ रहते हैं. दोनों भाइयों के कोई संतान नहीं है. बीती रात उनके रिश्तेदार गिरजा शंकर (75) पुत्र रामचरन तिवारी निवासी आलमपुर भी उनके यहां आए हुए थे. गिरजा शंकर ने बताया कि रात लगभग 12 बजे अचानक ज्ञानप्रकाश की आंख खुली तो उन्होंने देखा कि 8-10 हथियारबंद बदमाश उनके घर के अंदर घुसे हुए हैं. ज्ञान प्रसाद को देखते ही बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया और बंदूक के बट उनके मुंह पर मारे. एक बदमाश ने कट्टा मुंह में लगा दिया जिससे वे डर गए. बदमाशों ने तीनों बुजुर्गों को पकड़ा, फिर शीतल प्रसाद को रस्सी से बांध दिया. बदमाशों ने उनसे पूछा कि नगदी व जेवरात कहां रखे हैं. इसके बाद बदमाशों ने दो कमरों के ताले तोड़े और कमरों के अंदर रखे गेहूं, सरसों, चावल, दाल से भरे लोहे की टंकी खंगालीं तो नगदी मिल गई. बदमाश टंकियों में रखे 40 लाख रुपए से अधिक नगदी व जेवरात लूटकर भाग गए. दहशत के मारे तीनों बुजुर्ग सुबह होने का इंतजार करने लगे. सुबह 6 बजे ज्ञान प्रसाद ने बाहर इशारा कर लोगों को बुलाया. दोनों बुजुर्गों को लहूलुहान हालत में देख ग्रामीण पहुंचे और पुलिस (Police) को बताया. बुजुर्गों के मुंह, पीठ के अलावा शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के गहरे निशान थे. पुलिस (Police) ने घायलों सेंवढ़ा अस्पताल भेजा जहां से उन्हें ग्वालियर (Gwalior) रैफर कर दिया गया. पुलिस (Police) ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *