ब्रिटेन में कोविंड प्रोटोकॉल के तहत सख्त नियम लागू करने का अनुरोध

लंदन . ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के रोजाना 40,000 से अधिक मामले सामने आने के मद्देनजर देश की स्वास्थ्य सेवा से जुड़े प्रमुखों ने सरकार से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने जैसे सख्त कोविड-19 (Covid-19) रोकथाम नियमों को लागू करने का अनुरोध किया है.

ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के सदस्य निकाय ने कहा कि सर्दी में मौसमी फ्लू और अन्य बीमारियों के चलते पहले ही स्वास्थ्य सेवा पर अधिक बोझ रहता है,इसके बाद सर्दियों के दौरान वायरस के कारण बढ़ने वाली समस्या से निपटने के लिए ”प्लान बी प्लस” या अन्य तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. ब्रिटेन में मंगलवार (Tuesday) को संक्रमण के 43,738 मामले दर्ज किए गए जबकि वायरस के कारण 223 मरीजों की मौत हो गई जोकि मार्च के बाद से एक दिन में वायरस के चलते जान गंवाने वालों की सबसे अधिक संख्या है.

एनएचएस संघ के मुख्य कार्यकारी मैथ्यू टेलर ने कहा, ” यह सरकार के लिए अपनी रणनीति के प्लान बी को बिना देर किए लागू करने का समय है, क्योंकि बिना पूर्व तैयारी के हमें सर्दियों के दौरान संकट का सामना करना पड़ सकता हैं. साथ ही, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े प्रमुख लोगों को यह समझने की जरूरत है कि अगर ये उपाय अपर्याप्त हैं तो ‘प्लान सी’ क्या होगा?”

 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *