Thursday , 28 January 2021

भारत की पहली पारी 244 पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 94 रन की बढ़त

सिडनी . ऑस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी के मैदान में भारत के बीच तीसरी टेस्ट मैच श्रंखला खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शतकीय (131) और विल पोकोवस्की (62) व मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकीय (91) पारियों की बदौलत पहली इनिंग में 338 रन बनाए. पहली पारी खेलने उतरी भारतीय टीम 244 रन पर ऑलआउट हो गई. पुजारा और शुभमन गिल ने अर्धशतक पारियां खेली. पैट कमिंस ने भारत के 4 बल्लेबाजों को आउट किया और ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक विकेट हासिल किए. गिल 101 गेंदों पर 50 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर ग्रीन के हाथों कैच आउट हो गए.

भारत की शुरुआत अच्छी रही लेकिन रोहित शर्मा ने हेजलवुड को उन्हीं की गेंद पर आसान कैच देकर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 77 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. तीसरे नम्बर पर उतरे स्मिथ अंत में रविंद्र जडेजा के हाथों रन आउट हुए. हालांकि तब तक वह अपना शानदार पारी खेल चुके थे और टीम का स्कोर 338 तक पहुंचा चुके थे जिससे भारत को कड़ी टक्कर दी जा सके. स्मिथ जडेजा के हाथों रन आउट हुए. अभी टीम के खाते में पांच रन ही जुड़े थे कि नाथन लियोन शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे. वह जडेजा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए.

  मुंबई में किसानों की रैली में पहुंची कांग्रेस और एनसीपी, शिवसेना रही नदारद, शिवसेना की गैर मौजूदगी से उठ रहे सवाल

कमिंग के आउट होने के बाद स्मिथ को स्टार्क का साथ मिला जिससे टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा लेकिन वह सैनी की गेंद पर गिल के हाथों कैच आउट हो गए. उन्होंने 30 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए. इस दौरान टीम का स्कोर 310 था. पेट कमिंग भी बिना खाता खोले ही वापस लौट गए. वह जडेजा की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद 49 रन पर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरे जिसमें मैथ्यू वेड (16 गेंदों पर 13 रन), ग्रीन (21 गेंदों पर शून्य) और कप्तान टिम पेन (10 गेंदों पर एक रन) का विकेट गिरा. वेड जडेजा की गेंद पर बुमराह के हाथों आउट हुए जबकि ग्रीन और पेन को बुमराह ने अपनी गेंद का शिकार बनाया.

  पेट और गले को ठीक रखता है अदरक, आमतौर पर हर घर की रसोई में मिलने वाला अदरक

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का तीसरा विकेट लाबुशेन के रूप में गिरा जिन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ 100 रन की पार्टनरशिप की. लाबुशेन ने 196 गेंदें खेलते हुए 11 चौकों की मदद से 91 रन बनाए. वह जडेजा की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए. दूसरे दिन एक बार फिर बारिश ने खलल डाला जिसके कारण मैच को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा. जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 188 रन था तब बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा था.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *